चोरी का आरोप लगा तो पीछा कर माथे पर मारी गोली, अब उम्र भर रहेगा सलाखों के पीछे Panipat News

चोरी का आरोप लगने की वजह से रंजिशन बाइक सवार ने कार सवार का पीछा किया। इसके बाद उसके माथे पर गोली मार दी। कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 06:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 06:32 PM (IST)
चोरी का आरोप लगा तो पीछा कर माथे पर मारी गोली, अब उम्र भर रहेगा सलाखों के पीछे Panipat News
चोरी का आरोप लगा तो पीछा कर माथे पर मारी गोली, अब उम्र भर रहेगा सलाखों के पीछे Panipat News

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में करीब चार साल पहले खूनी वारदात हुई थी। फिल्मी सीन की तरह चोरी का आरोप लगने पर बाइक सवार ने कार सवार का पीछा किया। जब चालक कार रोक बाहर निकला तो बाइक सवार ने चार गोलियां मार दी। एक पेट और एक माथे पर गोली लगी, जिससे मौके पर ही कार चालक की मौत हो गई। अब कोर्ट ने हत्यारे को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 

जिला एवं सत्र न्यायाधीश बलजीत सिंह की अदालत ने चार साल पहले कार के विवाद के चलते गाड़ी सवार की लाइसेंस रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या करने के जुर्म में एक युवक को उम्रकैद व एक लाख 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि नहीं भरने की सूरत में एक साल की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। 

इस तरह हुई वारदात

अदालत में चले अभियोग के अनुसार 24 जनवरी 2016 को गांव ढाकल निवासी रामकुमार ने सदर थाना नरवाना को दी शिकायत में बताया था कि उसका भतीजा प्रदीप खेतों से कार में सवार होकर गांव की तरफ जा रहा था। इसी दौरान पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही टीना उर्फ प्रदीप ने बाइक से कार का पीछा करना शुरूी कर दिया और काफ दूरी तक पीछा करता रहा। इस दौरान कार सवार प्रदीप ने अपनी गाड़ी को सड़क के नीचे उतारकर खड़ा कर दिया, लेकिन पीछा कर रहे टीना ने अपने पास मौजूद असलाह से ताबड़तोड़ गोली चला दी। इसमें प्रदीप को चार गोली लगी। प्रदीप को एक गोली पेट में लगी जबकि दूसरी उसके माथे में जा लगी। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस वजह से हुई थी हत्या

ताऊ रामकुमार ने बताया कि दो वर्ष पहले उसके भतीजे प्रदीप की कार चोरी हो गई। कार चोरी करने के आरोप गांव के ही टीना उर्फ प्रदीप पर लगे थे। कार चोरी के आरोप लगने के बाद से आरोपी टीना उसके भतीजे प्रदीप के साथ रंजिश रखता था। इसी रंजिश के चलते उसने उसके भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव ढाकल निवासी प्रदीप उर्फ टीना के खिलाफ हत्या व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। तभी से मामला अदालत में विचाराधीन था। शनिवार को अदालत ने उसको प्रदीप उर्फ टीना को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 

chat bot
आपका साथी