Ambala में दो और जमातियों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि, मस्जिदों में छापेमारी तेज

अंबाला में दो और जमातियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक कुल आठ मरीज संक्रमित मिले हैं। इसमें से एक की मौत हो चुकी है। वहीं मस्जिदों में छापेमारी तेज कर दी गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:29 PM (IST)
Ambala में दो और जमातियों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि, मस्जिदों में छापेमारी तेज
Ambala में दो और जमातियों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि, मस्जिदों में छापेमारी तेज

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब आठ पहुंच चुकी है। बुधवार को दो और जामतियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं मंगलवार को भी दो जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। कोरोना वायरस से संक्रमित जमातियों की संख्‍या बढ़ने के बाद से अंबाला प्रशासन ने छापेमारी तेज कर दी है। मस्जिदों में जमातियों और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। 

जिले में कोरोना के पॉजिटीव केस की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को दो जमातियों के नमूने पॉजिटीव आने से स्वास्थ्य विभाग की नींद भी उड़ गई है। अभी तक लैब से आने वाले रिपोर्ट में चार जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटीव मिल चुकी है। इस वजह से मस्जिदों में जमातियों की तलाश में छापेमारी जारी है।

जमातियों ने बढ़ाई परेशानी

अंबाला में दिल्ली में तब्लीगी जमात से लौटे जमातियों ने प्रशासन का सिर दर्द बढा़ दिया है। पुलिस जमातियों की तलाश में मस्जिदों में छापेमारी कर रही है। हाल ही में स्वास्थ्य ने करीब 87 जमातियों के संपर्क में आने वालों के नमूने लिए थे। इसमें अभी तक 4 पॉजिटीव निकल चुके हैं। ऐसे में जिले में कोरोना पॉजिटीव मरीजों की संख्या 8 हो चुकी है। 

इलाकों को सैनिटाइज और फॉगिंग का काम शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने संवेदनशील इलाकों में सैनिटाइज करने काम शुरू कर दिया है। यहां पर निगम नियमित फॉगिंग भी करा रहा है। नागरिक अस्पताल में 6 आशंकित मरीजों काे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो एक पॉजिटिव आने वाले मरीज की हालत में काफी सुधार हो चुका है। इस मरीज का सैंपल दोबारा लैब को भेजा जाएगा। 

अंबाला में बुधवार को दो जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटीव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जमातियों के संपर्क में आने वालों के भी नमूने लिए जा रहे है। 

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी