बसाड़ा और राक्सेड़ा के किसान जमीन को लेकर हुआ विवाद

यमुना की तलहटी में बसे गांव बसाड़ा व राक्सेड़ा के किसानों में जमीन को लेकर जमकर लाठी डंडे व गंडासी चली। जिसमें दोनों पक्ष के सात लोग घायल हो गए। सबको स्थानीय सीएचसी में दाखिल कराया गया। जहां से चार को चोट ज्यादा होने पर प्राथमिक उपचार के बाद खानपुर मेडिकल कॉलेज और तीन को पानीपत रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 07:17 AM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 07:17 AM (IST)
बसाड़ा और राक्सेड़ा के किसान जमीन को लेकर हुआ विवाद
बसाड़ा और राक्सेड़ा के किसान जमीन को लेकर हुआ विवाद

जागरण संवाददाता, समालखा : यमुना की तलहटी में बसे गांव बसाड़ा व राक्सेड़ा के किसानों में जमीन को लेकर जमकर लाठी डंडे व गंडासी चली। जिसमें दोनों पक्ष के सात लोग घायल हो गए। सबको स्थानीय सीएचसी में दाखिल कराया गया। जहां से चार को चोट ज्यादा होने पर प्राथमिक उपचार के बाद खानपुर मेडिकल कॉलेज और तीन को पानीपत रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

  बसाड़ा वासी गुरनाम सिंह ने पुलिस शिकायत में बताया कि वह रविवार को पत्नी महिदर कौर के साथ खेत में काम करने के लिए गया था। जब वो खेत में काम कर रहे थे तो तभी राक्सेड़ा वासी मालकौर व उनके परिवार के लोग वहां पहुंचे और कहने लगे ये हमारा खेत है। तुम क्यों बिजाई कर रहे है। इससे बाहर निकलो नहीं तो जान से मार देंगे। जिस पर उसने अपने भाई सुरजीत सिंह को फोन किया तो वो भी परिवार के साथ खेत में पहुंच गया और उन्होंने ट्रैक्टर खेत में काम करने के लिए चलाया तो मालकौर के परिवार के लोगों ने उनके ऊपर लाठी, डंडे, राड व गंडासी आदि से हमला बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष से गुरनाम सिंह, काला सिंह, सुरजीत सिंह व महिदर कौर वासी बसाड़ा घायल हो गए। जबकि दूसरे पक्ष से इकबाल सिंह, चरण कौर व सोनिया वासी राक्सेड़ा घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।   गुरनाम सिंह का कहना है कि मालकौर के परिवार ने हमारे ऊपर नाजायज तरीके से हमला कर चोट मारी है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल शीशपाल सिंह का कहना है कि मामले में गुरनाम सिंह के बयान पर माल कौर, जसवंत सिंह, जीत सिंह, पूर्ण व बुल्ली के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि दूसरे पक्ष से अभी कोई शिकायत नहीं मिली है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी