माईजी कालोनी में सांसद के लगाए पौधे की समिति कर रही देखभाल

पर्यावरण दिवस पर माईजी कालोनी में प्रकृति रक्षा एवं संरक्षण समिति के कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया ने पौधारोपण किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 09:54 AM (IST)
माईजी कालोनी में सांसद के लगाए पौधे की समिति कर रही देखभाल
माईजी कालोनी में सांसद के लगाए पौधे की समिति कर रही देखभाल

जागरण संवाददाता, पानीपत : पर्यावरण दिवस पर माईजी कालोनी में प्रकृति रक्षा एवं संरक्षण समिति के कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया ने पौधारोपण किया था। समिति के सदस्य रोपे गए उन पौधों की देखभाल करने में जुटे हैं। पानीपत शहर में सवा लाख पौधे लगाने का कार्यक्रम जारी है।

समिति के प्रधान रमेश चौधरी ने बताया कि बीते 5 जून को माईजी कोलानी व यमुना एंक्लेव में पौधारोपण किया गया था। रोपे गए पौधों की देखभाल के लिए शहर में क्षेत्र के हिसाब से 4 मालियों को काम बांट दिया गया है। माली अपने अपने क्षेत्र में नियमित इन पौधों में पानी देकर इसकी देखरेख कर रहे हैं। सांसद ने माईजी कॉलोनी में आम और जामुन के पौधे लगाए थे। माली कैलाश पासवान को इसकी देखरेख करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। सांसद के समारोह में पौधरोपण में योगदान देने वाले समाजसेवियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

शिवाजी स्टेडियम के पास लगाए पौधे

फोटो नंबर 7 ए

प्रकृति रक्षा एवं संरक्षण समिति की तरफ से ओल्ड हाउसिग बोर्ड कॉलोनी, राधा कृष्णा पार्क व मॉडल टाउन में शिवाजी स्टेडियम की चारदीवारी के साथ पौधे रोपे गए। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम के बाउंड्री के पास जो गंदगी मिली, उसकी साफ सफाई की गई। जल बचाने का अभियान भी चलाएंगे। इन पौधों की देखरेख की जिम्मेवारी समिति के सदस्य किरण बाबा प्रधान शिवाजी मार्केट को सौंपी गई है। अग्रवाल मेडिकल स्टोर मुकेश मित्तल, नंद किशोर छाबड़ा व बंटी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। अनिल गर्ग, विनोद शाही व सोनू ने पौधरोपण के समय मौजूद सभी व्यक्तियों को पौधों की देखरेख करने की शपथ पत्र दिलाई। समिति के अध्यक्ष रमेश चौधरी, महासचिव सुरेश जैन, संयोजक इरशाद अली, इरफान सैफी, नरेश कौशिक व प्रधान किरण बाबा की टीम ने पर्यावरण बचाने के लिए पानीपत वासियों को जागरूक करने संकल्प लिया।

प्रभु देन समिति ने उठाई देखरेख की जिम्मेदारी

फोटो नंबर 7 बी

यमुना एंक्लेव में प्रभु देन हिताय कल्याण समिति देखरेख में पौधों को पानी दिया गया। समिति के प्रधान राजू शर्मा के अतिरिक्त यमुना एंक्लेव सोसाइटी के वाइस प्रेसिडेंट एचएस संधू व राजेश शर्मा ठाकुर, गुलशन कटारिया, सुरेंद्र मलिक व बिट्टू नारंग ने पौधे की देखरेख की जिम्मेदारी उठाई है। सोसाइटी के सदस्यों ने कहा कि पानीपत के प्रदूषित पर्यावरण को हरा भरा बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी