बलजीत नगर में कॉलोनीवासियों ने की नारेबाजी, पार्षद ससुर ने किया अधिकारियों तक बात पहुंचाने दिया आश्वासन

बलजीत नगर में हाईटेंशन लाइन के कारण हुए हादसे के दो दिन बाद वार्ड पार्षद ससुर राजकुमार सैनी ने घटनास्थल का दौरा किया। कॉलोनीवासियों ने लगातार हो रहे हादसों के लिए बिजल विभाग को जिम्मेदार बताया। विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। राजकुमार सैनी ने कॉलोनीवासियों की शिकायत बिजली वितरण निगम के आला अधिकारियों तक पहुंचा कर लाइन शिफ्ट कराने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 10:06 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 10:06 AM (IST)
बलजीत नगर में कॉलोनीवासियों ने की नारेबाजी, पार्षद ससुर ने किया अधिकारियों तक बात पहुंचाने दिया आश्वासन
बलजीत नगर में कॉलोनीवासियों ने की नारेबाजी, पार्षद ससुर ने किया अधिकारियों तक बात पहुंचाने दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता, पानीपत : बलजीत नगर में हाईटेंशन लाइन से हुए हादसे के दो दिन बाद वार्ड पार्षद के ससुर राजकुमार सैनी ने घटनास्थल का दौरा किया। कॉलोनीवासियों ने लगातार हो रहे हादसों के लिए बिजल विभाग को जिम्मेदार बताया। विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। राजकुमार सैनी ने कॉलोनीवासियों की शिकायत बिजली वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा कर लाइन शिफ्ट कराने का आश्वासन दिया।

आदित्य किराना स्टोर के सामने शुक्रवार को एक पुरूष, एक महिला और तीन बच्चे छत पर धूप सेंक रहे थे। तभी केबल टूटने के कारण उन्हें हाईटेंशन तार का जोरदार करंट लगा। हादसे में 9 साल की बच्ची शबाना 40 फीसद झुलस गई, जिसका फिलहाल पीजीआई रोहतक में इलाज चल रहा है। लोगों ने बताया कि बरसाती दिनों में अक्सर उनकी घरों की दीवारों में करंट दौड़ता है। हाईटेंशन तार से लगभग सात-आठ फुट दूर खड़े लोग भी झुलस जाते है। हाइटेंशन तार के नीचे बसी कॉलोनियों में कई लोग जान गंवा चुके है। कॉलोनाइजरों की गलती का हम भुगत रहे खामियाजा

फोटो नं - 53

आदित्य किराना स्टोर संचालक बलवान ने बताया कि लगभग 20 साल पहले कॉलोनाइजरों ने कॉलोनी काटकर लाखों रुपये का मुनाफा कमाया। लोगों ने सस्ते रेट के चलते हाईटेंशन लाइन के नीचे भी घर बना लिए। लेकिन आज कॉलोनाइजरों की गलती का खामियाजा अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है। हाईटेंशन लाइन या घर दोनों में से एक चीज शिफ्ट कराए सरकार

फोटो नं - 54

कॉलोनीवासी रफीक अंसारी ने बताया कि कॉलोनीवासियों ने अपनी जिदगीभर की जमा पूंजी से यहां घर खरीदे हैं। काफी साल मांग करने के बाद भी आज तक लाइन शिफ्ट नहीं कर पाई। सरकार अगर लोगों को उनकी जमीन के हिसाब से दूसरी जगह जमीन दे दे तो लोग अपने आप शिफ्ट हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी