धुंध के चलते रोडवेज बस व कैंटर में हुई टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

धुंध का सीजन शुरू हो गया है लेकिन प्रशासन अभी तक इसकी तैयारियों में नहीं लगा है। जिले की अधिकतर सड़कों पर अब तक सफेद पट्टी तक नहीं लगाई है। जहां पर खड़े मोड़ है वहां पर भी संकेत चिन्ह नहीं लगाए हैं। इसके कारण हादसे बढ़ रहे हैं।

By Pankaj KumarEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 12:15 PM (IST)
धुंध के चलते रोडवेज बस व कैंटर में हुई टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री
सड़क हादसे में क्षतिग्रस्‍त हुआ रोडवेज बस।

जींद, जेएनएन। धुंध का मौसम शुरू होते ही जिले में सड़क हादसों में वृद्धि हो गई है। रविवार सुबह गांव ढाकल के निकट हिसार से चंडीगढ़ जा रही रोडवेज बस की सामने से आ रहे कैंटर से टक्कर हो गई। जिस समय हादसा हुआ उस समय बस सवारियों से भरी हुई थी। हादसे के बाद आधा दर्जन सवारियों को मामूली चोट आई और बस का आगे कहा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा होते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इससे पहले शुक्रवार को भी इसी मार्ग पर धुंध के चलते ट्रक के साथ ट्रैक्टर ट्राली भिड़ने से ट्राली सड़क के बीचों- च पलट गई। इसके बाद वाहनों की टक्कर होती गई। कई वाहनों की भिड़ंत से हाइवे पर जाम लग गया था। 

हिसार डिपो की रोडवेज बस रविवार सुबह हिसार से सवारियों को भरकर चंडीगढ़ के लिए जा रही थी। सुबह धुंध का प्रकोप ज्यादा होने के कारण मार्ग पर आगे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। जब वह ढाकल गांव के निकट पहुंची तो सामने से आ रहे कैंटर से बस टकरा गई। हादसा होते ही बस में सवार यात्रियों को चिल्लाना शुरू कर दिया। हालांकि रोडवेज की बस ज्यादा स्पीड में नहीं थी, इसलिए बड़ा हादसा होने से पहले ही चालक ने उसके कंट्रोल कर लिया। हादसे में बस में सवार आधा दर्जन यात्रियों को मामूली चोट आई और उनको नजदीक के अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर उनके गतंव्य के लिए रवाना कर दिया।   

तीन मीटर से भी कम थी दृश्यता

जिले में सुबह के समय धुंध का प्रकोप देखने को मिल रहा है। दिन में धूप के चलते धुंध छट जाती है और आसमान साफ हो जाता है। रविवार सुबह भी ग्रामीण इलाकों में धुंध के कारण दृश्यता मात्र तीन मीटर रह गई। सड़कों पर वाहन रेंग-रेंग कर चलते दिखाई दिए। सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं दे रहे थे, इसलिए वाहनों की लाइट ऑन करनी पड़ी। सुबह न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में धुंध के साथ ठंड भी बढ़ेगी। 

मार्ग से सफेद पट्टी व संकेत चिन्ह नहीं होने से बढ़ रहे हादसे 

धुंध का सीजन शुरू हो गया है, लेकिन प्रशासन अभी तक इसकी तैयारियों में नहीं लगा है। जिले की अधिकतर सड़कों पर अब तक सफेद पट्टी तक नहीं लगाई है। जहां पर खड़े मोड़ है वहां पर भी संकेत चिन्ह नहीं लगाए हैं। इसके कारण हादसे बढ़ रहे हैं। हिसार-चंडीगढ़ मार्ग पर भी सफेद पट्टी साफ नहीं है, इसलिए वाहन धुंध के चलते दूसरी साइट में चले जाते हैं और टक्कर हो जाती है।

chat bot
आपका साथी