सीएम बोले विज साहब रुकने नहीं देंगे आपका कोई प्रोजेक्ट, मंत्री ने सैल्यूट कर जताया आभार

अंबाला में सीएम मनोहर लाल ने गृह मंत्री अनिल विज की तारीफ की। सीएम ने कहा कि चाहे कोई भी प्रोजेक्ट आए विज साहब उसे रुकने नहीं देंगे। सीएम की इस हौंसला अफजाई के बाद गृहमंत्री ने सैल्यूट कर उनका आभार जताया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Jun 2022 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jun 2022 08:41 PM (IST)
सीएम बोले विज साहब रुकने नहीं देंगे आपका कोई प्रोजेक्ट, मंत्री ने सैल्यूट कर जताया आभार
हरियाणा सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में 93.17 करोड़ की सौगातें देने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृह मंत्री अनिल विज के कार्यों की प्रशंसा की। कहा कि विज साहब आप कोई भी प्रोजेक्ट ले आइए, आपके किसी भी प्रोजेक्ट को रुकने नहीं दिया जाएगा। जो प्रोजेक्ट होगा वह पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री इस कथन पर गृह मंत्री अनिल विज ने सैल्यूट कर धन्यवाद व्यक्त किया।

इससे पहले गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि

हम चाहते हैं कि युवाओं में जो शक्ति है वह सकारात्मक कार्यों की ओर लगे। इसलिए अंबाला छावनी में खेलों का विश्वस्तरीय ढांचा तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि हम यहां फीफा अप्रूवड फुटबाल स्टेडियम बना रहे हैं, यहां राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन एवं योग हाल बनाकर दिया गया है। अंबाला में इतनी सारी सुविधाएं हमें कर्मठ मुख्यमंत्री मनोहर लाल की वजह से मिल पा रही है क्योंकि मनोहर लाल चाहते हैं कि काम होने चाहिए, लोगों को सुविधाएं मिलनी चाहिएं। युग बीत गए सुविधाओं की आस में, मगर अब हमें आगे जाना है।

उत्तर भारत का आधुनिक आल वेदर स्वीमिंग पुल

राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज के तीनों प्रकल्पों का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया जा रहा है। मुझे हर्ष हो रहा है कि आल वेदर स्वीमिंग पुल उत्तरी भारत का आधुनिक एवं प्रमुख स्वीमिंग पुल है। जिसके मुकाबले का स्वीमिंग पुल नहीं है। खेलों इंडिया के अवसर पर इसका उद्घाटन किया जा रहा है। लगभग साढ़े 8 हजार बच्चे खेलो इंडिया में भाग लेने हरियाणा आ रहे हैं। हरियाणा को खेलो इंडिया की मेजबानी के लिए चुनने पर केंद्र सरकार का मंच से आभार भी जताया। उन्होंने कहा हरियाणा ने पलकें बिछाकर देशभर से आए खिलाड़ियों का स्वागत किया है।

स्टेडियम में 750 दर्शकों के बैठने की सुविधा

अंबाला में जिमनास्टिक व स्वीमिंग की स्पर्धा होगी और यह अंबाला के लिए सौभाग्य की बात है। यहां स्वीमिंग और जिमनास्टिक का राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बना हुआ है और यह हमारे के लिए गर्व की बात है। स्वीमिंग पुल के ऊपर बाक्सिंग हाल भी बना है। इसके अलावा यहां मैस एवं किचन भी है, 750 दर्शकों के बैठने की सुविधा भी है। यहां खिलाड़ियों के लिए टच पैड सुविधा और तैराक पैड पर टच करके अपना प्रदर्शन स्क्रीन पर दिखे सकेंगे।

यहां एक बड़ा स्वीमिंग पूल है जबकि इसके साथ तैराकों के वार्म-अप होने के लिए एक छोटा वार्मअप स्वीमिंग पूल भी है। इसके अलावा साउंड प्रूफ हाल है, यहां मीडिया गैलरी, सोलर वाटर हीटिंग सिस्टम, फिल्टरेशन प्लांट, वाई-फाई युक्त बिल्डिंग,हीट पंप फॉर हीटिंग वाटर, वीआइपी लिफ्ट, सोलर लाइट्स एवं अन्य सुविधाएं भी हैं।

ब्वायज स्पोर्ट्स होस्टल व उपमंडल परिसर में भी कई सुविधाएं : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वीमिंग पूल के साथ ब्वायज स्पोर्ट्स होस्टल एवं उपमंडल परिसर में भी कई सुविधाओं का प्रावधान किया गया है। तीन मंजिला स्पोर्ट्स होस्टल में 160 खिलाड़ियों, कोचिस एवं स्टाफ के रहने की सुविधा है। यहां 24 कमरे और 8 डोर मैट्री है, यहां फिजियोथेरेपी रूम, डाइनिंग हाल, मेस, मल्टीपर्पस हाल, कुश्ती हाल, 2 लिफ्ट, टेबल टेनिस हाल, डाक्टर रूम सहित कई सुविधाएं हैं।

chat bot
आपका साथी