पानीपत-हरिद्वार रोड पर टोल प्लाजा हटाने की सीएम ने दी स्वीकृति

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत-हरिद्वार रोड पर यमुना नदी के नजदीक कॉमर्शियल वाहनों पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:53 PM (IST)
पानीपत-हरिद्वार रोड पर टोल प्लाजा हटाने की सीएम ने दी स्वीकृति
पानीपत-हरिद्वार रोड पर टोल प्लाजा हटाने की सीएम ने दी स्वीकृति

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत-हरिद्वार रोड पर यमुना नदी के नजदीक कॉमर्शियल वाहनों पर लगाए टोल प्लाजा-13 को हटाने की स्वीकृति मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दे दी है। फैसले से हरियाणा से उत्तरप्रदेश या उत्तराखंड जाने वाले हजारों कॉमर्शियल वाहन चालकों को राहत मिली है। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने सीएम के इस फैसले को अभूतपूर्व और जनहित में लिया फैसला बताया है।

पानीपत-हरिद्वार रोड पर यमुना नदी के नजदीक पीडब्ल्यूडी ने टोल प्लाजा-13 लगा रखा है। जहां पर कॉमर्शियल वाहनों से टोल वसूला जाता है। ऐसे में इस रोड पर हैवी व्हीकल खड़े होने से जाम की स्थिति भी बनी रही थी। ट्रांसपोर्ट सरकार के सामने टोल-प्लाजा हटाने की कई बार मांग कर चुके थे।

करोड़ों रुपये का राजस्व आता था

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि हरियाणा की सीमा में यह टोल लोक निर्माण विभाग की ओर से लगाया गया था। इस टोल से हर वर्ष करोड़ों रुपये राजस्व के रूप में व्यवसायिक वाहनों से प्राप्त किए जाते थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनहित को देखते हुए टोल प्लाजा को हटाने का फैसला लिया है। उन्होंने इसकी स्वीकृति प्रदान कर अभूतपूर्व कार्य किया है।

यूपी और उत्तराखंड को पूरे देश से जोड़ता है यह हाईवे

यूपी और उत्तराखंड से बि¨ल्डग मैटेरियल सबसे अधिक आता है। कॉमर्शियल वाहन पानीपत-हरिद्वार रोड से हरियाणा में दाखिल होते हैं और यहीं से यूपी और उत्तराखंड जाते हैं। एक ट्रांसपोर्टर ने बताया कि हरियाणा ही नहीं राजस्थान, गुजरात और दिल्ली समेत अन्य कई प्रदेशों में जाने वाले कॉमर्शियल वाहन इस रास्ते से जाते हैं। पानीपत-हरिद्वार रोड पर टोल प्लाजा केवल कॉमर्शियल वाहनों पर ही लगता था।

chat bot
आपका साथी