धोखाधड़ी के मामले में फंसे कुरुक्षेत्र जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन, नौ लाख डकारने का आरोप

ठेकेदार ने कुरुक्षेत्र जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन समेत पंचायती विभाग के एक एसडीओ जेई और बीडीपीओ सहित पांच लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि गुरदयाल सुनहेड़ी ने जिला परिषद के चेयरमैन के पद पर अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर नौ लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 08:42 PM (IST)
धोखाधड़ी के मामले में फंसे कुरुक्षेत्र जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन, नौ लाख  डकारने का आरोप
ठेकेदार ने कोर्ट में इस्तगासा दायर किया था। अदालत के आदेश पर कुरुक्षेत्र पुलिस ने केस दायर किया है।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। केयूके थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, पंचायती विभाग के एक एसडीओ, जेई और बीडीपीओ सहित पांच लोगों पर धोखाधड़ी व फर्जी कागजात तैयार कर प्रयोग करने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि गुरदयाल सुनहेड़ी ने जिला परिषद के चेयरमैन के पद पर अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर नौ लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

इस मामले में डीएसपी की जांच में भी उक्त लाेग आरोपित पाए गए थे। शिकायतकर्ता ने इस संंबंध में अदालत में इस्तगासा दायर की किया था। इस पर सुनवाई कर अदालत ने केयूके थाना पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने पांचों आरोपितों पर आइपीसी की धारा 406, 420, 506, 120-बी, 166, 167, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया है।

ठेकेदार ने दायर किया था इस्तगासा

एडवोकेट कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार राकेश कुमार ने उनके माध्यम कोर्ट में इस्तगासा दायर किया था। उन्होंने अदालत से इस मामले में जिला परिषद के चेयरमैन गुरयाल सुनहेड़ी सहित बाकी अधिकारियों व ठेकेदार पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। न्यायाधीश अभिमन्यु सिंह राजपूत की अदालत ने बुधवार को इस मामले में केयूके थाना पुलिस को तत्कालीन जिप चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, पंचायती राज विभाग के जेई संदीप, एसडीओ शिवकुमार, बीडीपीओ साहब सिंह और ठेकेदार अशोक कुमार पर धोखाधड़ी, फर्जी कागज तैयार करने और प्रयोग करने सहित जान से मारने की धमकी देने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे।

ठेकेदार के ये हैं आरोप

इस्तगामा में ठेकेदार राकेश कुमार के आरोप लगाया था कि जिला परिषद की ग्रांट पर गांव सुनहेड़ी खालसा में रोड़ धर्मशाला, गांव बाहरी में ब्राह्मण धर्मशाला में काम किया था। जेई संदीप ने कुछ दिन पहले जिप चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी के कहने पर ठेकेदार अशोक कुमार की फर्म के बिल लगाकर उसके काम से करीब नौ लाख रुपये निकाल लिए। जेई संदीप व ठेकेदार अशोक कुमार ने वीडियो में इन बातों को खुद स्वीकारा है। थाने से लेकर डीएसपी की जांच में आरोप सही पाए गए। एसपी ने इस मामले को प्रशासन के अंतर्गत मानते हुए डीसी को पत्र लिखा था।

क्या कहती है पुलिस

केयूके थाना प्रभारी राकेश राणा ने बताया कि जिप के तत्कालीन चेयरमैन सहित पांच लोगों पर अदालत के आदेश पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नियमानुसार मामले में कार्रवाई की जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी