एसडी कॉलेज के कैडेट्स ने झटके 23 गोल्ड

पंजाब के रोपड़ में आयोजित प्रतियोगिता में झटके 23 गोल्ड मेडल साहिल चुने गए बेस्ट कमांडर खो-खो और रस्साकशी की ट्रॉफी पर किया कब्जा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jul 2019 08:39 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 08:39 AM (IST)
एसडी कॉलेज के कैडेट्स ने झटके 23 गोल्ड
एसडी कॉलेज के कैडेट्स ने झटके 23 गोल्ड

जागरण संवाददाता, पानीपत : एसडी पीजी कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने रोपड़ (रूपनगर, पंजाब) में आयोजित सीएटीसी कैंप में शानदार प्रदर्शन करते 23 गोल्ड मेडल और तीन ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया। कैंप 12 हरियाणा एनसीसी बटालियन सोनीपत ने लगाया था। कॉलेज ने ड्रील में ओवरऑल ट्राफी और कैडेट साहिल ने बेस्ट कमांडर का खिताब जीता।

कॉलेज के प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता व प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने शनिवार को कैडेट्स का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने इसका श्रेय एनसीसी ऑफिसर प्रो. पवन कुमार व डॉ. दीपा वर्मा और कैडेट्स को दिया। उन्होंने बताया कि शिविर के समापन पर कई प्रतिस्पर्धाएं कराई गई। जिसमें कॉलेज की कैडेट्स निधि, साक्षी, काजल, मोनिका, पूजा, किरनजीत, स्वाति, ज्योति झा, शिवानी, करिश्मा व आरती की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। रस्साकशी में शानदार खेल दिखाते हुए स्वर्ण पदक झटका। लोक नृत्य विद्या में भी कॉलेज की कैडेट्स ने सिल्वर मेडल जीता। ड्रिल की ओवरआल ट्राफी कॉलेज के नाम रही। इसके अलावा भाषण प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक जीता।

अनुशासन सिखाता है एनसीसी

डॉ. अुनपम अरोड़ा ने कहा कि एनसीसी से अनुशासन और ईमानदार कर्म की भावना पैदा होती है। इसमें भाग लेने से जीवन की चुनौतियों का सामना करने का हौसला मिलता है। परिपक्वता और आत्मविश्वास के लिए एनसीसी बहुत सहायक है। इस मौके पर डॉ. संगीता गुप्ता, डॉ. मुकेश पूनिया, डॉ. एसके वर्मा, प्रो. पवन कुमार व दीपक मित्तल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी