दो 'दूल्हों' के बीच फंसी दुल्हन, फिर भी बिन ब्याही

दो दूल्हों की बीच फंसी दुल्हन फिर भी बिन ब्याही रह गई। पहला दूल्हा दूसरी औरत के साथ भाग गया। दूसरा आया नहीं। दुल्हन सदमे से बेहोश।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 11:10 AM (IST)
दो 'दूल्हों' के बीच फंसी दुल्हन, फिर भी बिन ब्याही
दो 'दूल्हों' के बीच फंसी दुल्हन, फिर भी बिन ब्याही

जागरण संवाददाता, पानीपत : कश्यप कॉलोनी में बृहस्पतिवार को लड़की वाले इंतजार करते रहे, लेकिन दूल्हा बरात लेकर नहीं आया। मामला असंध नाका चौकी पहुंचा। पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया। दो सगे भाइयों से रिश्ता तय होने के बाद भी युवती दुल्हन न बन सकी। सदमे को सहन नहीं कर पाई और बेहोश हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। देर शाम कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।

कश्यप कॉलोनी में रहने वाले सदरुद्दीन ने बताया कि दो महीने पहले उसकी बड़ी बेटी निशाप्रवीन का रिश्ता सौंधापुर चौक के शाहिद पुत्र नासिर से और छोटी बेटी हेमाप्रवीन का रिश्ता सेक्टर-11 गोसअली के असलम से तय हुआ था। बृहस्पतिवार को शादी होनी थी। गत सोमवार को शाहिद का जीजा अखलाक बिचौलिये यासिन के पास पहुंचा। कहा कि शाहिद अपने माता-पिता से मारपीट कर तीन बच्चों की मां को भगा ले गया है। वे निशा की शादी शाहिद के छोटे भाई साहिल से करा देंगे। इस रिश्ते पर सहमति बन गई। मंगलवार को शाहिद घर लौट आया और निशा से शादी पर अड़ गया, लेकिन निशा ने शाहिद के साथ शादी से इन्कार कर दिया। हालांकि साहिल से शादी करने पर सहमत थी। दूसरी ओर नासिर बड़े बेटे शाहिद से ही शादी करना चाहता था। इस पर सदरुद्दीन बुधवार मध्यरात्रि दो बजे असंध नाका चौकी पहुंचा और नासिर शाहिद, अखलाक, यासिन और साहिल के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार की सुबह सात बजे दोनों पक्षों को चौकी बुलाया और शादी करने की बात कही। इसके बावजूद बरात नहीं आई। पंचायती तौर पर लोगों ने 20 हजार रुपये में समझौते का प्रयास किया गया, मगर सदरुद्दीन ने इन्कार कर दिया। दोपहर 12 बजे दूसरी बेटी की बरात सदरुद्दीन के घर पहुंच गई, लेकिन साहिल बरात लेकर नहीं पहुंचा। इस पर अखलाक ने बताया कि साहिल बरात नहीं लाएगा। यह सुन निशा बेहोश हो गई।

-------

धोखेबाजों को पुलिस गिरफ्तार करे : सदरुद्दीन

फैक्ट्री में काम करने वाले सदरुद्दीन ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बरेली के गांव नूरपुर का रहने वाला है। वह यहां वर्ष 1984 से रह रहा है। उसके चार बेटी व एक तीन साल का बेटा है। बेटियों की शादी के लिए उसने गांव का प्लॉट बेच दिया। फैक्ट्री से 3.50 लाख रुपये का लोन भी लिया। शादी में उसने 6:50 लाख रुपये खर्च किए। उसके व उसकी बेटी के साथ शाहिद व उसके परिजनों ने धोखा किया है। धोखेबाजों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे। बरात ने आने पर निशा का रो-रोकर बुरा हाल है। वह बार-बार बेहोश हो जाती है। चार लोग निशा का पहरा दे रहे हैं कि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो जाए।

chat bot
आपका साथी