समालखा में खंभे टूटे, सवा छह घंटे बंद रही बिजली

जागरण संवाददाता समालखा जीटी रोड से गुजर रहे डंपर चालक की गलती से 33 केवीए डिकाडला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 07:08 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 07:08 AM (IST)
समालखा में खंभे टूटे, सवा छह घंटे बंद रही बिजली
समालखा में खंभे टूटे, सवा छह घंटे बंद रही बिजली

जागरण संवाददाता, समालखा : जीटी रोड से गुजर रहे डंपर चालक की गलती से 33 केवीए डिकाडला सहित आठ बिजली फीडरों की सप्लाई करीब सवा 6 घंटे बाधित रही। खंभे, केबल और तार टूटने से बिजली निगम को हजारों का नुकसान भी हुआ। गनीमत रही कि रोड से गुजर रहे यात्री बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद डंपर चालक वाहन सहित मौके से भाग गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर एक बजे के करीब हाईवे निर्माण कार्य में लगे डंपर का चालक डाले को ऊपर उठाकर ले जा रहा था। उसका डाला हाईवे को क्रास कर रहे तारों में उलझ गया। डंपर की गति तेज होने से आसपास से गुजर रही बिजली लाइन धमाके से नीचे गिर गई। हादसे के समय फीडर चल रहे थे। बड़ा हादसा हो सकता था।सूचना मिलने पर एसडीओ ने सप्लाई बंद कराई।

इन फीडरों की सप्लाई रही बंद

हादसे के कारण समालखा 220 केवी से जुड़े 33 केवी डिकाडला, जौरासी डीएस और दोनों एपी, डिकाडला एपी और डीएस, आश्रम, जीटी रोड और करहंस एपी फीडरों की सप्लाई दिन के एक बजे से शाम सवा छह बजे तक बंद रही। जौरासी और करहंस एपी को छोड़कर सभी फीडरों को चालू कर दिया गया। कर्मचारी के अनुसार डिकाडला 33 केवी को सुरक्षा के तौर पर बंद रखा गया था।

वाहनों की लगी लाइन

जीटी रोड के 25 मिनट बंद रहने से दिल्ली और पानीपत लेन पर वाहनों की कई किमी तक लाइनें लगी रही। बिजली सप्लाई बंद होने के उपरांत बिजली कर्मियों और लोगों ने खंभे, तार और केबल को रोड से हटाकर किनारे किया, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। पुलिस भी मौके पर मदद कर रही थी।

chat bot
आपका साथी