ठग खाली कर रहे खाता, आप भी रहें सावधान, लिंक और फर्जी कॉलर से बचें

पानीपत में ऑनलाइन ठगी के तीन मामले सामने आए हैं। एक को लिंक भेजकर तो दूसरे के क्रेडिट कार्ड का क्‍लोन तैयार कर तो तीसरे से खाते की जानकारी लेकर ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 03:08 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 03:08 PM (IST)
ठग खाली कर रहे खाता, आप भी रहें सावधान, लिंक और फर्जी कॉलर से बचें
ठग खाली कर रहे खाता, आप भी रहें सावधान, लिंक और फर्जी कॉलर से बचें

पानीपत, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। साइबर ठग लोगों के खाते खाली कर रहे हैं। कभी कोई लिंक भेजकर तो कभी बैंक कमी और क्रेडिट कार्ड क्‍लोन तैयार करके खाते से रुपये उड़ा रहे हैं। ऐसे ही तीन मामले पानीपत में सामने आए हैं। आइए जानतेे हैं ठगों ने किस तरह से उनके खाते से रुपये निकाल लिए।   

शुक्रवार को ठगी के तीन नए मामले सामने आए हैं। एक मामले में रिफाइनरी इंजीनियर ने अपने पैरालाइसिस पिता के इलाज के लिए रुपये उधार लेकर बैंक खाते में डाले थे। इसमें से ठगों ने लाटरी का लालच देकर 10 हजार रुपये उड़ा दिए। दूसरे मामले में महिला एचआर की ठगी का मामला ही चांदनी बाग थाना पुलिस ने पांच माह बाद दर्ज किया है।

केस-1

काबड़ी निवासी कुलदीप रिफाइनरी में इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता को पैरालाइसिस है। उनके इलाज के लिए वह खुद के साथ अन्यों से रुपये जुटा रहा है। 16 जुलाई को एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोनकर्ता ने गूगल-पे से होने की बात कहकर कूपन के माध्यम से लाटरी जीतने का लालच दिया। फोन पर बात करते-करते ठग ने एक लिंक भेजा। कुलदीप ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो खाते से दस हजार रुपये कट गए। कुलदीप ने ठग को दोबारा फोन मिलाकर पिता की बीमारी की बात बताई तो ठग ने शाम तक रुपये लौटाने की बात कही। ठग का दोबारा फोन आया और एक और लिंक भेजकर कुलदीप से रुपये लेने को कहा, लेकिन ठगी का एहसास होने पर कुलदीप ने ऐसा नहीं किया।

केस-2

चांदनी बाग थाना क्षेत्र की भारती एक प्राइवेट कंपनी में एचआर हैं। भारती ने बताया कि उन्होंने एक निजी बैंक का क्रेडिट कार्ड लिया था। 13 फरवरी को उनके पास फोन आया और क्रेडिट कार्ड का पिन जनरेट करने के लिए खाता संबंधी जानकारी मांगी। जानकारी देने के दौरान ठग ने भारती को बातों में उलझाए रखा और दो मिनट में खाते से 41588 रुपये निकाल लिये। भारती ने ऑनलाइन एफआइआर दर्ज कराई, लेकिन चांदनी बाग थाना पुलिस ने अब पांच माह बाद मामला दर्ज किया है।

केस-3

असंध पुलिस चौकी क्षेत्र के जोनी ने बताया कि वह बेरोजगार है। उसके पास किसी का फोन नहीं आया और न ही किसी को बैंक खाता संबंधी जानकारी दी। 22 जुलाई को उसके फोन पर उसके खाते से एक बार 10 हजार और दूसरी बार 7500 रुपये कटने का मैसेज आया। पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी