बार चुनाव तीन अप्रैल को, नामांकन तारीख की घोषणा कल

जिला बार एसोसिएशनपानीपत का चुनाव तीन अप्रैल को होना है।तकरीबन 1700 वकील मतदान में हिस्सा लेंगे। 93वां प्रधान कौन बनेगा? वकीलों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों राजनीतिक दलों की निगाहें भी इस चुनाव पर लगी हुई हैं। नामांकन तारीख की घोषणा कल संभावित है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 08:00 AM (IST)
बार चुनाव तीन अप्रैल को, नामांकन तारीख की घोषणा कल
बार चुनाव तीन अप्रैल को, नामांकन तारीख की घोषणा कल

जागरण संवाददाता, पानीपत

जिला बार एसोसिएशन, पानीपत का चुनाव तीन अप्रैल को होना है। तकरीबन 1700 वकील मतदान में हिस्सा लेंगे। 93वां प्रधान कौन बनेगा? वकीलों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों, राजनीतिक दलों की निगाहें इस पर हैं। नामांकन तारीख की घोषणा कल, यानी मंगलवार को संभावित है।

बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा ने छह नवंबर 2019 को जिला बार एसोसिएशनों के वार्षिक चुनाव का शेड्यूल जारी करते हुए तीन अप्रैल की तारीख सुनिश्चित कर दी थी। बार एसोसिएशन के पदाधिकारी रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के नामों की सूची स्टेट काउंसिल को भेज चुके हैं। नामों को लेकर उपजे विवाद को शांत करते हुए काउंसिल ने वरिष्ठ वकील जोगिंद्र पाल सिंह राठी को चुनाव ऑब्जर्वर बना दिया है। प्रधान पद के लिए मौजूदा प्रधान शेर सिंह खर्ब सहित एडवोकेट सुरेंद्र दुहन, राजसिंह रावल और राकेश सैनी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। चैंबरों में जाकर सभी प्रचार भी कर रहे हैं।

प्रधान शेर सिंह खर्ब ने 12 मार्च को एक होटल में सभी साथियों को दावत के लिए आमंत्रित किया था। इसके बाद से अन्य ने भी वोटों में सेंध लगानी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि नामांकन की तारीख 18 मार्च फाइनल होगी, इसके बाद प्रचार अधिक रफ्तार पकड़ेगा । अन्य पदों पर इनके नाम आए सामने :

उपाध्यक्ष पद : वीरेंद्र मलिक, अनिल सिगला, विकास रोहल।

सचिव पद : वैभव देशवाल, ललित मित्तल, सुनील शर्मा।

संयुक्त सचिव पद : सौरभ मंगला, संदीप भोकर

कोषाध्यक्ष पद : मनोज शर्मा, रोहताश, अनिल भान वर्जन :

सोलह या सत्रह मार्च को मीटिग बुलाकर नामांकन, नाम वापसी की तारीख तय कर घोषणा कर दी जाएगी। प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिले, इसका ध्यान रखा जाएगा। रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के नाम भी सार्वजनिक कर दिए जाएंगे।

शेर सिंह खर्ब, प्रधान-जिला बार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी