मस्जिद नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला, माफी मांगने के बाद समझौता

करनाल के नेवल गांव में मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jun 2018 02:33 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jun 2018 04:59 PM (IST)
मस्जिद नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला, माफी मांगने के बाद समझौता
मस्जिद नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला, माफी मांगने के बाद समझौता

जागरण संवाददाता, करनाल : नेवल गांव में मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों पर कुछ लोगों ने रात को हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि हमलावर शराब के नशे में धुत थे। हमलावरों ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि वह यहां नमाज नहीं पढ़ें। उन्होंने मस्जिद में रखे लाउड स्पीकर भी तोड़ दिए। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों पर केस दर्ज किया। हालांकि बाद में मौजिज लोगों की मौजूदगी में हमलावरों के माफी मांगने पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। कुंजपुरा पुलिस थाने के एसएचओ राजकुमार रंगा ने कहा कि दोनों पक्षों में समझौता हुआ है। अलबत्ता इस मामले की जांच की जा रही है।

नेवल गांव स्थित मस्जिद में बुधवार रात साढे़ नौ बजे रमजान की नमाज पढ़ने के लिए लोग इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान कुछ लोग यहां पहुंचे और मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने लाउड स्पीकर सहित अन्य सामान भी तोड़ दिया। साथ ही धमकी दी कि वह यहां पर नमाज न पढे़ं। इस घटना से वह पूरी तरह से सहमे हुए हैं। पुलिस ने याकूब अली के बयान पर छह लोगों पर केस दर्ज कर लिया। गांव सौहार्द कायम रखने को किया समझौता

याकूब अली के अनुसार एसपी सुरेंद्र भौरिया ने घटना के बाद पूरा साथ दिया। उन्हें और सरपंच हरभजन सहित डीएसपी रवींद्र सैनी व एसएचओ राजकुमार रंगा को एसपी ने मिलने के लिए बुलाया था। एसपी ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके साथ इंसाफ होगा। साथ ही गांव के सौहार्द व शांति की बात भी कही थी। गांव की खातिर उन्होंने भी इस ओर ध्यान दिया। 31 मई को कुंजपुरा पुलिस थाने में डीएसपी रवींद्र सैनी, एसएचओ राजकुमार रंगा व सरपंच हरभजन सहित मौजिज लोगों के बीच में दोनों पक्षों की पंचायत हुई। इसमें आरोपितों ने माफी मांग ली। दोनों पक्षों के बीच में लिखित में समझौता हो गया।

chat bot
आपका साथी