सेना में तैनात जींद के जवान की करंट लगने से मौत, राजकीय सम्‍मान से हुआ अंतिम संस्‍कार

जींद के खापड़ के रहने वाले जवान की करंट लगने से मौत हो गई। राजकीय सम्मान के साथ अनूप का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के सम्मान में आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग पहुंचे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 01:53 PM (IST)
सेना में तैनात जींद के जवान की करंट लगने से मौत, राजकीय सम्‍मान से हुआ अंतिम संस्‍कार
सेना में तैनात जींद के जवान की करंट लगने से मौत, राजकीय सम्‍मान से हुआ अंतिम संस्‍कार

पानीपत/जींद, जेएनएन। सेना में तैनात खापड़ गांव के अनूप कुमार (23) की करंट लगने से मौत हो गई। अनूप कुमार पंजाब के फरीदकोट में 102 मिडल रेजिमेंट में तैनात था। घास काटने की मशीन में करंट आने से उसकी मौत हो गई। राजकीय सम्मान के साथ अनूप कुमार का अंतिम संस्कार किया गया।

अनूप के चचेरे भाई नरेश ने बताया कि उनके परिवार को मंगलवार फोन से इस हादसे की जानकारी मिली। करीब तीन साल पहले अनूप सेना में गया था। लॉकडाउन से पहले वह छुट्टी आया हुआ था। 17 जून को वापस ड्यूटी पर गया था। अनूप के बड़ा भाई और दो बड़ी बहने हैं। अनूप मशीन से घास काट रहा था। इसी दौरान उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई।

अनूप कुमार का पार्थिव शरीर वीरवार सुबह गांव में पहुंचा। राजकीय सम्मान के साथ अनूप कुमार का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के सम्मान में आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

फरीदकोट से उनका पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम नागरिक अस्पताल नरवाना में पहुंच गया था। जिसके बाद वीरवार सुबह उन्हें गांव के लिए लाया गया। जब उनके पार्थिव शरीर को गांव में लाया जा रहा था तो रास्ते में आने वाले गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग बाइकों पर उनके पीछे-पीछे देशभक्ति नारे लगाते हुए चल रहे थे। गांव पहुंचते-पहुंचते बाइकों का बड़ा काफिला बन गया था। डीजे पर देशभक्ति गाने बज रहे थे, फूलों की बारिश की जा रही थी।

हरियाणा पुलिस, आर्मी के अलावा सैकड़ों लोगों ने शहीद के सम्मान में वातावरण को देशभक्तिमय बना दिया। 10 बजे गांव के श्मशान घाट में सेना द्वारा सलामी के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर एसडीएम राजेश कोथ, तहसीलदार, डिप्टी सीएम के उचाना प्रभारी जगदीश सिहाग, कोथ कलां डेरा के बाबा शुक्राईनाथ भी मौजूद रहे। अनूप के चचेरे भाई नरेश ने बताया कि उनके परिवार को मंगलवार फोन से इस हादसे की जानकारी मिली। अनूप के बड़ा भाई और दो बड़ी बहने हैं।

chat bot
आपका साथी