बेलगाम राशन डिपो संचालक, कार्ड धारकों का हंगामा

जागरण संवाददाता, पानीपत कश्यप कॉलोनी स्थित राशन डिपो पर रविवार को कार्ड धारकों ने जमक

By Edited By: Publish:Mon, 19 Dec 2016 02:55 AM (IST) Updated:Mon, 19 Dec 2016 02:55 AM (IST)
बेलगाम राशन डिपो संचालक, कार्ड धारकों का हंगामा

जागरण संवाददाता, पानीपत

कश्यप कॉलोनी स्थित राशन डिपो पर रविवार को कार्ड धारकों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने आरोप लगाया कि सरकार के निर्देश के बावजूद डिपो होल्डर राशन नहीं दे रहा। राशन कार्ड व आधार कार्ड में कमियां बताई जा रही हैं।

जिला राशन डिपो होल्डर एसोसिएशन के प्रधान राजेश शर्मा का कश्यप कॉलोनी में राशन डिपो है। रविवार की दोपहर डिपो पर राशन वितरण कार्य शुरू हुआ। राशन कार्डो व आधार कार्ड का रिकॉर्ड से मिलान नहीं होने की बात कहकर कतार में लगे कुछ लोगों को राशन देने से इन्कार कर दिया। दो माह से राशन नहीं मिलने पर कार्ड धारकों ने हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा करने वालों का आरोप था कि फर्जी बनाए गए राशन कार्डो पर राशन जारी किया जाता है। असली पात्र राशन के लिए परेशान हैं। इस मामले को लेकर कॉलोनी के दर्जनभर लोग शनिवार को ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा से भी मिले थे।

उधर, डिपो होल्डर राजेश शर्मा ने कहा कि कई लोगों के राशन कार्ड व आधार कार्ड में नाम, परिवार संख्या व आयु गलत दर्ज है। ऐसे में राशन नहीं दिया जा सकता। कॉलोनी के कुछ लोग साजिशन डिपो पर हंगामा करा रहे हैं।

लोगों ने कहा, मनमानी की जा रही

कार्ड धारक बलवान ने कहा कि राशन वितरण में डिपो होल्डर मनमानी करता है। नेताओं से तालमेल होने के कारण विभाग के अधिकारी कार्रवाई नहीं करते।

सकीना ने कहा कि कई माह से राशन नहीं मिला है। शनिवार को कतार में लगे रहे। आधार कार्ड में गलती बताकर, राशन नहीं दिया। विरोध जताया को अभद्रता कर दी।

प्रकाशी ने कहा कि एक महीने में एक दिन दुकान खुलती है। 30-40 लोगों को राशन दिया जाता है। इसके बाद दुकान बंद रहती है। शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारी बेसुध हैं।

--

डिपो पर हंगामे की कोई सूचना नहीं है। लिखित में शिकायत मिली तो जांच करायी जाएगी।

मंजुला दहिया, जिला खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी