अंबाला से पंजाब की राह आसान, प्रवासी कामगारों के लिए रोडवेज ने चलाईं इतनी बसें

अंबाला रोडवेज ने पंजाब जाने वाले प्रवासी कामगारों को बड़ी राहत दी है। 25 अतिरिक्त बसें पंजाब के लिए चलाई जा रही हैं। पंजाब में जीरी लगाने का सीजन शुरू होने वाला है। काफी कामगार पंजाब की ओर जाते हैं। हालांकि बसों में कोविड-19 नियम टूट रहे हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 02:57 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 02:57 PM (IST)
अंबाला से पंजाब की राह आसान, प्रवासी कामगारों के लिए रोडवेज ने चलाईं इतनी बसें
पंजाब जाने के लिए अंबाला छावनी बस अड्डे पर भारी संख्या में प्रवासी कामगार पहुंच रहे हैं।

अंबाला, जेएनएन। बिहार व उत्तर प्रदेश से पंजाब की तरफ जाने वाले कामगारों काे अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अंबाला रोडवेज ने कामगारों को बड़ी राहत दी है। अब अंबाला रोडवेज ने उनके लिए 25 बसें और अतिरिक्त चलाई हैं। इससे उनका सफर आसान हो गया है। 

बता दें कि जीरी लगाने का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में काम के लिए काफी संख्या में प्रवासी कामगार अंबाला छावनी बस अड्डे पर पहुंच रहे हैं। श्रमिकों को पंजाब ले जाने के लिए अतिरिक्त बसों को चलाया गया है। जहां रोडवेज बसों में श्रमिकों को ले जाया जा रहा, वहीं कोरोना गाइडलाइन की भी धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। जबकि गाइडलाइन के मुताबिक बस में आधी सवारी के आदेश हैं। 

अड्डे पर अनाउंसमेंट एक औपचारिकता 

बता दें कि अंबाला छावनी बस अड्डे पर भारी संख्या में प्रवासी कामगार पहुंच रहे हैं। इसके चलते बस अड्डे पर अब भीड़ जुटने लगी है। हालांकि भीड़ न जुटे, इसको लेकर कर्मचारियों की ओर से अड्डे पर अनाउंसमेंट की जा रही है। मगर इसका ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा। बावजूद इसके भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। यही लापरवाही दूसरों के लिए संकट पैदा कर सकती है, जबकि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है। ऐसे में सावधानी बरतना आवश्यक है।

तीन गुना किराया देकर आ रहे अंबाला

बताया जा रहा है जहां कामगार लखनऊ से 800 रुपये में बस के जरिये अंबाला तक पहुंच जाते थे। वहीं अब उन्हें तीन गुना यानी 2400 रुपये किराया देकर आना पड़ रहा है। उधर, पंजाब के लुधियाना, पटियाला व जालंधर के लिए डिपो की तरफ से 25 अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं। इससे कामगारों को राहत जरूर मिली है।

श्रमिकों के आने से बढ़ेगी रिसीट

हालांकि जीरी सीजन के चलते कामगार की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं कामगार के रोडवेज बस में सफर करने से डिपो की रिसीट में भी इजाफा होगा। बता दें कोरोना महामारी के चलते काफी रूट बंद पड़े हैं। ऐसे में रिसीट कम थी। इससे डिपो काे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी