सड़क निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग का आरोप, जताया रोष

गढ़ी छाजू वासियों ने गांव से मतरौली जाने वाली सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप लगा रोष जताया। उनका कहना है कि निर्माण के सप्ताह भर के अंदर ही सड़क उखडऩे लगी है। निर्माण पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ग्रामीणों ने सामग्री के सैंपल व जांच कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 08:44 AM (IST)
सड़क निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग का आरोप, जताया रोष
सड़क निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग का आरोप, जताया रोष

जागरण संवाददाता, समालखा : गढ़ी छाजू वासियों ने गांव से मतरौली जाने वाली सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप लगा रोष जताया। उनका कहना है कि निर्माण के सप्ताह भर के अंदर ही सड़क उखडऩे लगी है। निर्माण पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ग्रामीणों ने सामग्री के सैंपल व जांच कराने की मांग की।

गढ़ी छाजू निवासी राजबीर, धर्मबीर, जोगिदर, बलबीर, संदीप, राजेश ने जागरण को बताया कि उनके गांव से मतरौली को सड़क जाती है। पहले बारह फीट चौड़ी थी। पीडब्ल्यूडी की ओर से हाल में सड़क को 12 से 18 फीट चौड़ा कर निर्माण किया गया। इससे दोनों गांव के लोगों को फायदा तो हुआ, लेकिन ठेकेदार की तरफ से सड़क निर्माण में खामी बरती गई। ग्रामीणों ने बताया कि छह दिन पहले ही सड़क निर्माण का काम पूरा हुआ है, परंतु अभी से सड़क से जगह-जगह से रोड़ी उखडऩे लगी है। उनका कहना है कि तारकोल व अन्य सामग्री का बहुत कम प्रयोग किया गया है। रोड़े के ऊपर एक इंच भी सामग्री नहीं डाली गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित विभाग के अधिकारियों की अनदेखी का फायदा उठा ठेकेदार ने सड़क निर्माण में सहीं सामग्री का प्रयोग नहीं किया है। उन्होंने प्रशासन से सड़क निर्माण में प्रयोग सामग्री की जांच की मांग की है। वहीं एसडीएम विजेंद्र हुड्डा का कहना है कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग का मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो जांच करा कार्रवाई की जाएगी। --रामकुमार, 16 नवंबर -2020--

chat bot
आपका साथी