134-ए का दूसरा ड्रा 7 को, तीन से छह जून तक अपडेट करने होंगे स्कूल

अभिभावकों ने बच्चों का दाखिला न होने पर चिता व्यक्त की। विधायक रोहिता रेवड़ी ने शिक्षा विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव पीके दास से फोन पर बात की। दूसरे ड्रा के बारे में जानकारी मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Jun 2019 02:46 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 06:47 AM (IST)
134-ए का दूसरा ड्रा 7 को, तीन से छह जून तक अपडेट करने होंगे स्कूल
134-ए का दूसरा ड्रा 7 को, तीन से छह जून तक अपडेट करने होंगे स्कूल

जागरण संवाददाता, पानीपत : शिक्षा विभाग 134-ए का दूसरा ड्रॉ सात जून को निकालेगा। इससे पहले अभिभावकों को तीन से छह जून तक बच्चों के स्कूल ऑनलाइन ही अपडेट करने होंगे। विभाग ने साफ किया है कि दूसरे ड्रॉ में नए बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा।

2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन की अगुवाई में अभिभावक शनिवार को विधायक रोहिता रेवड़ी के सेक्टर-11 स्थित आवास पर पहुंचे। अभिभावकों ने बच्चों का दाखिला न होने पर चिता व्यक्त की। विधायक रोहिता रेवड़ी ने शिक्षा विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव पीके दास से फोन पर बात की। दूसरे ड्रा के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने बताया कि इस बार स्कूलों में निष्पक्ष दाखिले किए गए हैं। 2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन के जिलाध्यक्ष और हरियाणा जोन प्रभारी दलबीर ने कहा कि शिक्षा विभाग ने पहला ड्रॉ एक मई को निकाला था। आज एक महीने बाद भी सभी बच्चों के दाखिले नहीं हो पाए हैं। अभिभावकों बच्चों को लेकर दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी हर बार सिर्फ आश्वासन देते हैं। निदेशालय स्तर के अधिकारी दूसरे ड्रॉ की पांच बार तारीख बढ़ चुके हैं। अभिभावकों को अब यह करना होगा

शिक्षा विभाग ने 31 मई को पहले ड्रा के दाखिले पूरे कर लिए हैं। शनिवार को दूसरे ड्रॉ का शेड्यूल जारी कर दिया है। अभिभावकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 3 से 6 जून तक 15 विद्यालयों का चयन ऑनलाइन करना होगा। 11वीं कक्षा का रिजल्ट भी सात जून को दूसरे चरण के रिजल्ट के साथ ही घोषित किया जाएगा। दूसरे ड्रॉ में पहले की गलती को सुधारा जाएगा

शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया कि दूसरे चरण में सभी विद्यार्थियों का नाम शामिल नहीं किया जाएगा। इसमें पहले ड्रा में सह शिक्षा के स्थान पर कन्या, सीबीएसई के स्थान पर अन्य बोर्ड या अन्य बोर्ड के स्थान पर सीबीएसई लिख दिया था। इसके अलावा उनके मा‌र्क्स या फिर कक्षा गलत लिख दी गई थी। इसके अलावा एक मई को पहले ड्रा में स्कूल आवंटित किए गए थे, लेकिन 10 मई को री-रन के चलते दाखिला नहीं मिल पाया था। इन सबको दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी