दिल्ली अमृतसर हाईवे पर अंबाला में हादसा, बस और ट्रक की टक्कर, 19 घायल, एक गंभीर

अंबाला में दिल्ली से नवांशहर जा रही बस की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में 19 यात्री घायल हो गए जबकि एक गंभीर हैं। उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 02:01 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 05:19 PM (IST)
दिल्ली अमृतसर हाईवे पर अंबाला में हादसा, बस और ट्रक की टक्कर, 19 घायल, एक गंभीर
दिल्ली अमृतसर हाईवे पर अंबाला में हादसा, बस और ट्रक की टक्कर, 19 घायल, एक गंभीर

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में दिल्ली अमृतसर हाइवे पर पंजाब जा रही बस की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसमें करीब 19 यात्री घायल हो गए। वहीं गंभीर होने के चलते बस चालक को पीजीआइ रेफर कर दिया गया।

दिल्ली से नवांशहर जा रही पंजाब रोडवेज से अनुबंधित बस ने जंडली पुल के सामने से गुजर रहे दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर खड़े ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बस के आगे के हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसा शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे हुआ है। दिल्ली से चली बस में 27 सवारियां थी, जिसमें 19 सवारियां घायल हो गई। पता चला है। उधर, सूचना मिलते ही मॉडल टाउन पुलिस व राहगीर मौके पर पहुंचे और घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। बस चालक सावन सिंह की हालत गंभीर होने पर उसे चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर किया गया। पुलिस का कहना है फिलहाल घायलों का उपचार चल रहा है और चालक व परिचालक की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 

हादसे में पंजाब के तरनतारन निवासी परिचालक सावन सिंह, अमन शर्मा, ओमबीर, लालचंद, मुन्नी, फल्केश कुमार, राकेश कुमार, सुधा, कल्पना, सतनाम आदि घायल हो गए हैं। 

दिल्ली से नवांशहर जा रही थी बस

बस कंडक्टर गुरसेवक सिंह ने बताया कि बस दिल्ली से नवांशहर जाना था इसमें करीब 27 सवारियां थी। बस जब अंबाला पहुंची तो सड़क पर ट्रक खड़ा था, जिसे ड्राइवर सावन सिंह देख नहीं पाया। ऐसे में बस पीछे से ट्रक से टकरा गई। जबकि यात्रियों का कहना है हादसा बस चालक को नींद आने के कारण हुआ है। इसी के चलते उसे सड़क पर खड़ा ट्रक दिखाई नहीं दिया है। उधर, ट्रक से टकराने के बाद बस में सवार यात्रियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसे देख व सुनकर आसपास के लोग मदद के लिए वहां पहुंचे। इन्हीं में से किसी ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। वहीं हादसे के बाद हाइवे के ऊपर लंबा जाम लग गया। मॉडल टाउन पुलिस ने पहुंचकर राहगीरों की मदद से घायलों का ट्रामा पहुंचाया तथा जाम को खुलवाया।  

गाजियाबाद से गोबिंदगढ़ जाना था माल लेकर

उधर, ट्रक चालक महेश ने बताया वह गाजियाबाद से 20 टन लोहा लेकर पंजाब के गोबिंदगढ़ के लिए चला था। अंबाला में आकर ट्रक में कुछ खराबी आ जाने से सड़क पर खड़ा कर दिया था। इसी दौरान बस ने पीछे से टक्कर मार दी। फिलहाल पुलिस ने बस चालक सावन सिंह व परिचालक गुरसेवक सिंह की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर ट्रक को कब्जे में ले लिया है। 

chat bot
आपका साथी