इस इंस्टाग्राम में बड़े धोखे, लड़कियों की प्रोफाइल बना कर रहा था गंदी बात

लड़कियों के नाम से इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर अश्लील चैटिंग और ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। फर्जी अकाउंट देखकर युवती की शिकायत पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 02:52 PM (IST)
इस इंस्टाग्राम में बड़े धोखे, लड़कियों की प्रोफाइल बना कर रहा था गंदी बात
इस इंस्टाग्राम में बड़े धोखे, लड़कियों की प्रोफाइल बना कर रहा था गंदी बात

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। इंस्टाग्राम में लड़कियों की प्रोफाइल बनाकर अश्लील चैटिंग करने और फिर उन्हें ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। युवक ने कई लड़कियों के नाम से इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाए हुए थे। गोबिंदनगर निवासी एक युवती ने जब अपने नाम का फर्जी अकाउंट और उस पर डाली गई अश्लील वीडियो व फोटो देखी तो साइबर सेल में शिकायत दी। सेल ने चंद घंटों में ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। युवक की पहचान खटीक मंडी निवासी आकाश सोनी के रूप में हुई। महेशनगर थाने में आइटी एक्ट व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया गया। 

आरोपित युवक पहले तो किसी लड़की के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से उसकी फोटो अपने मोबाइल में सेव कर लेता था। बाद में उसी लड़की के नाम से इंस्टाग्राम पर ही फर्जी अकाउंट बना लेता था। इसके बाद वह उसी फर्जी अकाउंट से अन्य लड़कियों को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजता था। युवक ने एक-दो नहीं बल्कि कई लड़कियों के नाम से इस तरह के फर्जी अकाउंट बनाए हुए थे। 

मोबाइल नंबर लेकर करता था ब्लैकमेल
उसी फर्जी अकाउंट से लड़कियों के मोबाइल नंबर लेकर उन्हें ब्लैक मेल करता था। किसी युवती ने इस युवक के खिलाफ कार्रवाई के लिए आगे आना तक जरूरी नहीं समझा। ऐसे में गोबिंदनगर की एक युवती के नाम से भी युवक ने फर्जी अकाउंट बनाया हुआ था और उसने उसे भी ब्लैक मेल करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसी कारण युवती ने मंगलवार को शहर एसपी कार्यालय में शिकायत दी जहां से उन्हें साइबर सेल में भेज दिया गया। युवती ने इस फर्जी अकाउंट का सारा रिकार्ड जांच टीम को दिया और उन्होंने चंद घंटों में युवक का पता निकाल दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और बुधवार को उसके खिलाफ केस दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी