मंडी में शेड के नीचे गेहूं की बोरियों में लगी आग

नई अनाज मंडी स्थित फेस टू में शेड के नीचे गेहूं की बोरियों में रविवार दोपहर आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 09:46 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 09:46 AM (IST)
मंडी में शेड के नीचे गेहूं की बोरियों में लगी आग
मंडी में शेड के नीचे गेहूं की बोरियों में लगी आग

जागरण संवाददाता, समालखा : नई अनाज मंडी स्थित फेस टू में शेड के नीचे गेहूं की बोरियों में रविवार दोपहर आग लग गई। आढ़तियों ने मामले की कमेटी सचिव को दी। सचिव ने फायर कर्मियों को अवगत कराया। जिस पर वो मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद बोरियों में लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सौ से ज्यादा बोरियां जलने पर काफी नुकसान हो चुका था।

अनाज मंडी में खरीद के बाद हैफेड व स्टेट वेयर हाउस ने फेस टू में शेड के नीचे गेहूं से भरी बोरियां लगाई हुई है। लेकिन रविवार को दोपहर बारह बजे के करीब अचानक कुछ मजदूरों ने बोरियों के बीच से धुआं उठता देखा तो आढ़ती को अवगत कराया। इसके बाद सूचना फायर ब्रिगेड़ को दी गई। आग दोनों एजेंसी की रखी बोरियों में लगी। कमेटी सचिव पवन कुमार ने बताया कि गेहूं की बोरियों में लगी आग को बुझा दिया गया था। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका। संभावना है की किसी ने बीड़ी आदि पीकर वहां न डाल दी हो। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण कुछ बोरियों को नुकसान पहुंचा है। वहीं आग बुझाते समय भी पानी की बौछार से काफी बोरियां भीग गई।

आढ़तियों का कहना है कि पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। मंडी में लोग इधर उधर बैठकर धूम्रपान करते है। यहीं आग लगने के कारण भी बनते है। कमेटी को सरेआम धूम्रपान पर रोक लगानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी