बैंक से 83 लाख गायब, हेड कैशियर पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता समालखा पुराना बस अड्डा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 83 लाख रुपये गाय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 08:29 AM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 08:29 AM (IST)
बैंक से 83 लाख गायब, हेड कैशियर पर केस दर्ज
बैंक से 83 लाख गायब, हेड कैशियर पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, समालखा : पुराना बस अड्डा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 83 लाख रुपये गायब होने के मामले में पुलिस ने हेड कैशियर बलबीर के खिलाफ गबन का केस दर्ज कर लिया है। ब्रांच मैनेजर हरीश कुमार की शिकायत पर केस दर्ज हुआ। वहीं पांच दिन बाद भी बैंक अधिकारियों की तरफ से पुलिस को रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है। दूसरी ओर लापता कैशियर का भी अभी तक सुराग नहीं है।

ब्रांच मैनेजर हरीश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 30 सितंबर को क्लोजिग होने के कारण बैंक में जमा कैश पानीपत करंसी चेस्ट में जमा कराना था। इस बारे में हेड कैशियर को कहा गया। कैशियर कुछ देर बाद ही बैंक से बाहर चले गए और घंटे भर तक भी वापस नहीं लौटे। उन्होंने हेड कैशियर के फोन पर कॉल की तो फोन नॉटरिचेबल आने लगा। फिर उन्होंने बैंक में रखे कैश का मिलना किया तो लेनदेन के हिसाब से 83 लाख 67 हजार 997 रुपये कम मिले। मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया। मैनेजर का कहना है कि उक्त राशि का हेड कैशियर ने गबन किया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

केस दर्ज कर लिया --

समालखा चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजकुमार का कहना है कि पीएनबी के मैनेजर की शिकायत के आधार पर हेड कैशियर बलबीर के खिलाफ गबन का केस दर्ज कर लिया है। गबन 83 से ज्यादा का बताया गया है। बैंक अधिकारियों को लेन देन से संबंधित रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। अभी तक कोई रिकॉर्ड नहीं दिया गया। बैंक में फुटेज भी देखी गई है। कैशियर खाली हाथ निकलता दिख रहा है। उसकी तलाश भी की जा रही है।

काम पर सवाल --

ब्रांच के अंदर 83 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी कम हो गई। इसकी भनक ब्रांच मैनेजर तक को न लग सकी। ये भी एक बड़ा सवाल है। इतने बड़े स्तर पर नकदी कुछ दिन में कम नहीं हो सकती। नकदी को लेकर हेराफेरी काफी समय से चली आ सकती है। वहीं, बताया जा रहा है कि हेड कैशियर के स्वजनों की तरफ से काफी पैसा बैंक में जमा भी कराया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी