बेचा जा रहा नकली जलजीरा और शेक

जागरण संवाददाता, पानीपत : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेहड़ी और दुकानों पर छापा मारकर खाद्य पदार्थो की

By Edited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 02:23 AM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 02:23 AM (IST)
बेचा जा रहा नकली जलजीरा और शेक

जागरण संवाददाता, पानीपत : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेहड़ी और दुकानों पर छापा मारकर खाद्य पदार्थो की जांच की। कुछ रेहड़ियों पर गले-सड़े फल मिले, जिनको फेंक दिया गया। जलजीरे के नाम पर पानी में रंग मिलाकर बेचा जा रहा था। टीम ने खाद्य पदार्थ विक्रेताओं को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

डिप्टी सीएमओ डॉ. चंद्र शेखर, इंस्पेक्टर जोगेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर सुरेश कुमार अपनी टीम के साथ बस स्टैंड के सामने पहुंचे। वहां पर फल-फ्रूट की रेहड़ियां लगी रहती हैं। टीम ने रेहड़ियों पर जाकर फल-फ्रूट की जांच की। दुकानों में जाकर खाद्य पदार्थो की जांच की। शहर में कुछ जगहों पर जलजीरा बेचा जा रहा था। जांच करने पर पता चला कि पुदीना की बजाय, रंग मिलाकर जलजीरा बेचा जा रहा था। टीम ने मटकों में भरे रंग युक्त पानी में सड़क पर फेंकवा दिया।

टीम सब्जी मंडी में पहुंची। कुछ रेहड़ियों पर मैंगो सेक बेचा जा रहा था। छानबीन करने पर पता चला कि मैंगो शेक बनाने के लिए आम नहीं, बल्कि पानी में रंग मिलाकर बेचा जा रहा था। टीम ने ऐसा करने वालों को चेतावनी दी कि भविष्य में मिलावटी या घटिया किस्म के पेय पदार्थ बेचे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी सीएमओ ने कहा है कि रेहड़ियों पर कटे हुए फल-फ्रूट खुले में रखे रहते हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि खुले में रखे कटे फल-फ्रूट न खाएं।

chat bot
आपका साथी