'सैनिक परिवारों के काम प्राथमिकता से होंगे'

फोटो संख्या 15 से 17 -आर्य पीजी कॉलेज में 27 वीर सैनिक परिवार सम्मानित जागरण संवाददाता, पानीपत

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 07:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 07:34 PM (IST)
'सैनिक परिवारों के काम प्राथमिकता से होंगे'

फोटो संख्या 15 से 17

-आर्य पीजी कॉलेज में 27 वीर सैनिक परिवार सम्मानित

जागरण संवाददाता, पानीपत : उपायुक्त समीरपाल सरो ने कहा कि पूर्व सैनिक व अ‌र्द्ध सैनिक बलों के शहीद सैनिकों के परिवारों के कार्य प्राथमिकता से होंगे। वह सोमवार को आर्य पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में आयोजित वीर सैनिक सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हम अपने इतिहास को और शहीदों को याद नहीं करते हैं तो हमारी सभी चीजें व्यर्थ है। हम थोड़ी सी सर्दी में परेशान हो जाते है। हमारे नौजवान सीमाओं पर कड़ाके की सर्दी में पहरा देते है, ताकि हम चैन से सो सकें। उपायुक्त इस कार्यक्रम में लेह लद्दाख के दौरे व अनुभव भी साझे किए।

उपायुक्त ने कहा कि संघ की ओर से यह जो प्रयास हुआ बहुत ही अनूठा है। इससे लोगों में देश प्रेम की भावना पनपेगी। शहीद परिवारों को सम्मान प्राप्त होगा। जिला प्रशासन भूतपूर्व सैनिकों और अन्य शहीद परिवारों के लिए हमेशा तत्पर है। इसके लिए सभी विभागों को भी विशेष हिदायतें दी जाएगी कि इनके कार्य प्राथमिकता से निपटाए जाएं।

कार्यक्रम में उपस्थित सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर जेआर सेठी ने भी उपायुक्त से अपील की कि शहीद परिवारों और भूतपूर्व सैनिकों के कार्यो का निपटान प्राथमिकता से होना चाहिए, ताकि इन परिवारों का मनोबल ऊंचा हो। फौजियों की जितनी मदद की जाए उतनी कम है।

इस मौके पर मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक दीपक कुमार रहे। उन्होंने सैनिकों के बलिदान से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। समारोह का मंच संचालन जिला संघ चालक अनूप गर्ग ने किया।

15-20 प्रतिशत अफसरों की कमी

सेवानिवृत्त बिग्रेडियर ने बताया कि सेना में 15-20 प्रतिशत अफसरों की कमी है, जिसे पूरा करने के लिए समाज को आगे आना चाहिए। डिफेंस में जाने के लिए वे मुफ्त में युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं। इच्छुक युवा इसका लाभ उठा सकते हैं।

27 सैनिक परिवार सम्मानित

सैनिक सम्मान समारोह में 1965 तथा 1971 के युद्द के शहीद सैनिक परिवारों के साथ-साथ कारगिल के वीर सैनिकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सैनिक सम्मान समारोह में संघ मार्ग के रजत जंयती वर्ष पर प्रकाशित वीर भूमि हरियाणा विशेषांक पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

देरी से शुरू हुआ कार्यक्रम

मुख्य अतिथि उपायुक्त के समय पर नहीं पहुंचने के कारण वीर सैनिक सम्मान समारोह डेढ़ घंटे की देरी से 11.30 बजे के स्थान पर दोपहर एक बजे शुरू किया गया। कार्यक्रम में जिला प्रचार प्रमुख पुनित बंसल, एसडी कॉलेज प्रधान दिनेश गोयल, शहरी विधायक पति सुरेंद्र रेवड़ी, मेयर सरदार भूपेन्द्र सिंह, भाजपा जिला प्रधान गजेंद्र सलूजा, हरीश भाटिया, ललित गर्ग, राजेश दत्त, तरूण बतरा, नीति सेन भाटिया, आजाद सिंह आर्य, हरीओम तायल व संजय भाटिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी