10 दिन बाद दिल्ली से दबोचा वार्डन, दस से ज्यादा मासूमों को बना चुका शिकार

अंबाला-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे स्थित डे-बॉर्डिग स्प्रिंग फिल्ड पब्लिक स्कूल में करीब 10 मासूमों से गलत काम कर चुके पीटर को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को दिल्ली पुलिस के सहयोग से एसआइटी ने उसे दिल्ली से ही धर दबोचा। शाम करीब साढ़े पांच बचे उसे अंबाला लाया गया। अब अंबाला पुलिस आरोपित पीटर को बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 02:30 PM (IST)
10 दिन बाद दिल्ली से दबोचा वार्डन, दस से ज्यादा मासूमों को बना चुका शिकार
10 दिन बाद दिल्ली से दबोचा वार्डन, दस से ज्यादा मासूमों को बना चुका शिकार

जागरण न्यूज नेटवर्क, पानीपत : अंबाला-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे स्थित डे-बॉर्डिग स्प्रिंग फिल्ड पब्लिक स्कूल में करीब 10 मासूमों से गलत काम कर चुके पीटर को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को दिल्ली पुलिस के सहयोग से एसआइटी ने उसे दिल्ली से ही धर दबोचा। शाम करीब साढ़े पांच बचे उसे अंबाला लाया गया। अब अंबाला पुलिस आरोपित पीटर को बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। इसके बाद ही यह पता चल पाएगा कि पीटर के इस घिनौने कांड में उसके साथ और कौन-कौन शामिल था। कब से वह मासूमों को अपना शिकार बना रहा था।

दरअसल स्प्रिंग फिल्ड स्कूल में बतौर वार्डन रहे पीटर पर 10 सितंबर को पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। लेकिन इसके बाद वह गिरफ्तार नहीं किया जा सका था। गत शनिवार को एसपी अशोक कुमार ने डीएसपी अजीत ¨सह की अगुवाई में एसआइटी का गठन किया। इसके बाद से लगातार टीम पीटर की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही थी। लेकिन पीटर अपनी लगातार लोकेशन बदल रहा था। मंगलवार रात पुलिस को पुख्ता सूचना मिल गई थी कि पीटर दिल्ली में है। इसीलिए एसआइटी ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी और टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई। दिल्ली में दिल्ली पुलिस की मदद से बुधवार सुबह ही धर दबोचा। इसके बाद उसे अंबाला लाया गया।

--------------------

सीडब्ल्यूसी की जांच रिपोर्ट पर डीसी ने नहीं की कोई कार्रवाई

वहीं दूसरी ओर आरोपित पीटर को तो गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन सीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट के छह दिन बाद भी डीसी ने कोई कार्रवाई स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभी तक नहीं की। ऐसे में स्कूल के खिलाफ इतनी नरमी क्यों बरती जा रही है यह किसी के समझ में नहीं आ रहा। सीडब्ल्यूसी की चार पेज की रिपोर्ट को डीसी छह दिन में भी समझ नहीं पाई या मामला कुछ ओर है यह जांच का विषय रहेगा। वहीं दूसरी ओर राज्य बाल संरक्षण आयोग ने भी इस मामले में अभी तक कोई हस्तक्षेप नहीं किया। ऐसे में कायस इस बात के लगाए जा रहे हैं की पीटर की गिरफ्तारी के साथ अब इस चेप्टर को क्लॉज करने की तैयारी जिला प्रशासन ने कर ली है।

----------------------

पीटर को हमने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। शातिर पीटर लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। सूचना मिली थी कि पीटर दिल्ली में है। इसके बाद दल्ली पुलिस के सहयोग से उसे पकड़ लिया है। बृहस्पतिवार को पीटर को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।

अजीत ¨सह, डीएसपी।

chat bot
आपका साथी