युवाओं को रिंग में उतारकर किया नशे से दूर : खली

जासं, पंचकूला : सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 11 नवंबर को सीडब्ल्यूई बिग फाइट का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 11:07 PM (IST)
युवाओं को रिंग में उतारकर किया नशे से दूर : खली
युवाओं को रिंग में उतारकर किया नशे से दूर : खली

जासं, पंचकूला : सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 11 नवंबर को सीडब्ल्यूई बिग फाइट का आयोजन होगा। इसमें ग्रेट खली समेत कई नामी रेसलर हिस्सा लेंगे। मुकाबले का आगाज पंजाबी गायकों की प्रस्तुति के साथ होगा। शनिवार को इसकी जानकारी डब्ल्यूडब्ल्यूई के मुकाबलों में लोहा मनवा चुके रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ खली ने दी।

वे सेक्टर एक स्थित रेड बिशप में आयोजित प्रेस काफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 11 नवंबर को सीडब्ल्यूई बिग फाइट के आयोजन के बीच हरियाणा के खेल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज चीफ गेस्ट रहेगे। इस मुकाबले में अगली फाइट 13 नवंबर को अंबाला में होगी। इसी प्रकार 16 को करनाल में फाइट का आयोजन होगा। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होंगे।

खली ने बताया कि अगली फाइट 18 नवंबर को पंजाब के नंगल में होगी। फाइट में विदेशी रेसलर भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि इस फाइट में हिस्सा लेने वाले सबसे ज्यादा रेसलर हरियाणा के होंगे।

उन्होंने साल 2015 में अकादमी तैयार की थी, जिसमें कई रेसलर तैयार किए गए है। जिन्हें अब बड़े मुकाबलों में मौका दिया जाएगा, ताकि वह अपना टैलेंट दिख सके। उन्होंने बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य नशे की ओर जा रहे युवकों को रेसलिंग के जरिये नशे से दूर रखना है। मुकाबले के लिए राखी सावंत और सपना चौधरी को भी बुलाया

खली ने बताया कि कार्यक्रम में राखी सावंत, सपना चौधरी, गायक खान साब को भी आतंत्रित किया गया है। खली ने कहा कि व‌र्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट से अलग होने के बाद चार माह पहले उन्होंने अपनी अकादमी खोली थी, अब यहा कई पहलवान तैयार किए जा चुके हैं। खली खुद पहलवानों को ट्रेंड कर रहे हैं। प्रोफेशनल तरीके से खोली गई देश की पहली अकादमी में बड़ी संख्या में युवा खली से ट्रेनिंग ले रहे हैं। इनमें लड़किया भी हैं।

बोले- नशा पंजाब की जवानी लील गई

पंजाब पुलिस से 2006 में नाता तोड़ने के बाद 2007 में विश्व चैंपियन बने खली कहते हैं कि नशा पंजाब की जवानी लील गया। अभी भी वक्त है। युवाओं में जोश है। मोगा के लवप्रीत व हरियाणा के सतिंद्र तथा चंडीगढ़ के अली इसके उदाहरण हैं जो डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए 1.4 करोड़ के करार पर अमेरिका गए हैं। उत्साहित खली कहते हैं, जैसे-जैसे युवाओं को पता चल रहा है, वैसे-वैसे एकेडमी में भीड़ बढ़ रही है। अभी एक रिंग ही तैयार किया गया है।

chat bot
आपका साथी