हाई कोर्ट पहुंचा एसएन रॉय यौन शोषण का मामला

हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसएन रॉय के खिलाफ यौन शोषण के मामले में पीडि़त महिला रोजी शर्मा ने वीरवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। रोजी शर्मा ने मामले मे एफआईआर दर्ज करने की मांग की है और प‍ुलिस पर निष्‍पक्ष जांच नहीं करने का

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2015 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2015 05:48 PM (IST)
हाई कोर्ट पहुंचा एसएन रॉय यौन शोषण का मामला

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसएन रॉय के खिलाफ यौन शोषण के मामले में पीडि़त महिला रोजी शर्मा ने वीरवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। रोजी शर्मा ने मामले मे एफआईआर दर्ज करने की मांग की है और पुलिस पर निष्पक्ष जांच नहीं करने का आरोप लगाया है।

याचिका पर सुनवाई करते हुए वकेशन बेंच के जस्टिस अजय तिवारी ने मामले में इसे मामले को नियमित बेंच को रेफर कर दिया। उन्होंने इस पर सुनवाई 29 जून तक स्थगित कर दिया। पीडि़त महिला ने इस मामले मेें पहले चंडीगढ़ जिला अदालत में अर्जी दायर कर एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें : एसएन यौन शाेषण मामला: काेर्ट ने खारिज की महिला की याचिका

जिला अदालत में चंडीगढ़ पुलिस ने बताया था कि मामले की जांच एसआईटी कर रही है। इस पर जिला अदालत ने संतुष्टि जताते हुए याचिका ख़ारिज कर दी थी। जिला अदालत में याचिका खारिज होने के बाद शर्मा ने कहा था कि इस मामले में पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर रही रही है। दूसरी ओर एसएन रॉय के वकील ने रोजी शर्मा द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है।

ज्ञात रहे कि पीडि़ता द्वारा रॉय के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत हरियाणा के डीजीपी को की गई थी । शिकायत के बाद रॉय को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था । इस मामले की जांच के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने एसआईटी का गठन कर जांच शुरू कर दी थी ।महिला का आरोप था की रॉय ने कई वर्षों तक शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया।

chat bot
आपका साथी