शिंदे ने कांग्रेस विधायकों को दिल्‍ली बुलाया, तंवर समर्थकों से भी मिलेंगे

सुशील कुमार शिंदे ने हरियाणा के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्‍ली बुलाया है। शिंदे पिछले दिनों हुड्डा और तंवर के समर्थकाें के बीच हुई मारपीट की घटना की जांच कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 11 Oct 2016 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 Oct 2016 12:05 PM (IST)
शिंदे ने कांग्रेस विधायकों को दिल्‍ली बुलाया, तंवर समर्थकों से भी मिलेंगे

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। प्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गजों भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक तंवर के बीच विवाद कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में पिछले दिनों हुड्डा समर्थकों द्वारा तंवर पर हमले के बाद विवाद अब सड़कों पर आ गया है। इसके बाद दिल्ली में हुए विवाद की जांच के लिए नियुक्त किए सुशील कुमार शिंदे ने कांग्रेस विधायकों को दिल्ली तलब किया। शिंदे तंवर समर्थकों से भी मिलेंगे। वह इस मामले की जांच 13 अक्टूबर से श्ाुरू करेंगे।

आलाकमान ले दोनों गुटों के बीच विवाद को खत्म कर कांग्रेसियों को एकजुट करने की मंशा से पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से दिल्ली में हुई मारपीट घटना की जांच सौंपी है। शिंदे फिलहाल दिल्ली से बाहर हैं और वह 13 अक्टूबर को लौटेंगे। इसके बाद वह जांच शुरू करेंगे। इसके तहत उन्होंने 18 अक्टूबर को राज्य के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया है।

पढ़ें : हरियाणा कांग्रेस का विवाद और बढ़ा, तंवर समर्थकों ने जलाए हुड्डा के पुतले

अधिकतर कांग्रेस विधायक हुड्डा समर्थक हैैं। इसी दिन शिंदे तंवर समर्थकों से भी बातचीत करेंगे। इस बातचीत के दौरान हुड्डा और तंवर दोनों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। शिंदे की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी हाईकमान कोई फैसला लेगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश प्रभार के बाद दिल्ली लौटने पर उनके स्वागत के दौरान हुड्डा और तंवर समर्थकों में मारपीट हो गई थी। तंवर पिछले कई दिनों से दिल्ली में ही उपचाराधीन हैं। उनके समर्थक लगातार हुड्डा के पुतले फूंक रहे हैं। मंगलवार को भी तंवर समर्थकों ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुड्डा के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके पुतले फूंके।

पढ़ें : रात में कमरे में सोई दो बहनें सुबह मिलीं गायब, और अब बनीं पहेली...

कांग्रेस के प्रदेश्ा प्रभारी कमलनाथ भी हुड्डा और तंवर खेमों से बातचीत के बाद रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंप चुके हैं। मगर पार्टी नेताओं का कहना है कि भविष्य में राज्य के कांग्रेसियों के विवाद को पूरी तरह से खत्म करने की मंशा से ही सोनिया गांधी ने शिंदे को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

उधर, हुड्डा समर्थक विधायक पहले ही कमलनाथ से मुलाकात कर इस बात का संकेत दे चुके हैं कि यदि हुड्डा के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई तो उसका प्रबल विरोध होगा। तंवर समर्थक खेमा भी कमजोर नहीं है। उन्हें किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, कुमारी सैलजा और कैप्टन अजय सिंह यादव का समर्थन हासिल है। इन नेताओं की गितनी हुड्डा विरोधियों में होती है।

पढ़ें : युवती को बहाने से घर बुलाया, फिर पत्नी के सामने ही किया ऐसा काम

हुड्डा ने दिल्ली के इटेलियन हाउस में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद स्पष्ट कर दिया कि पार्टी को अस्थिर करने की नीयत से पूरी राजनीति की जा रही है। हुड्डा ने राहुल गांधी को तंवर की उन मेडिकल रिपोर्ट की भी जानकारी दी, जो सामान्य आई हैं। तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर भी पार्टी हाईकमान के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा है कि तंवर को जानबूझकर दबाने के लिए चालें चली जा रही हैं।

भाजपा ले रही कांग्रेस का लड़ाई का लुत्फ

भाजपा की ओर से कांग्रेस की लड़ाई पर लुत्फ लिया जा रहा है। सीएम के बाद उनके पूर्व ओएसडी जवाहर यादव ने भी तंवर से मुलाकात की और कहा कि आरोपी सतीश राठी के विरुद्ध सरकार हर हाल में कार्रवाई करेगी। भाजपा की ओर से पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर और इनेलो की ओर से विधायक दल के नेता अभय चौटाला व अशोक अरोड़ा भी तंवर से मुलाकात कर चुके हैं।

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने तंवर से मारपीट को कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता की देन बताया है। वहीं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस में इस तरह की फूट से लोग सब कुछ खुद ब खुद समझते जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी