मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की रेड से एचएसवीपी मुख्यालय में हड़कंप

ऑफिस में पूर्व में भी जब उड़न दस्ते ने रेड मारी थी तो कई कर्मचारी और दलाल पर शिकंजा कसा था। कुछ को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:18 AM (IST)
मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की रेड से एचएसवीपी मुख्यालय में हड़कंप
मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की रेड से एचएसवीपी मुख्यालय में हड़कंप

जागरण संवाददाता, पंचकूला :

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की रेड से सेक्टर-6 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्यालय और एस्टेट ऑफिस में हड़कप मचा गया। ऑफिस में पूर्व में भी जब उड़न दस्ते ने रेड मारी थी, तो कई कर्मचारी और दलाल पर शिकंजा कसा था। कुछ को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। ऐसे में अब फिर से फाइलों को लेकर कर्मचारी व अधिकारी डरे हुए हैं।

बुधवार सुबह एचएसवीपी कार्यालय में उड़न दस्ते की टीम सेक्टर-6 मुख्यालय के अलावा सेक्टर- 8 और 10 स्थित कार्यालयों में पहुंची। सुबह 9 बजे पहुंची टीम को कार्यालय में कई अधिकारी एवं कर्मचारी सीटों से गायब मिले। टीम ने उन अफसरों और कर्मियों की सूची तैयार कर ली है, जोकि समय पर ऑफिस नहीं पहुंचते। इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। उड़नदस्ते ने एसपी धीरज सेतिया के नेतृत्व में सुबह साढ़े 8 बजे सेक्टर 6 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्यालय में सबसे पहले रेड मारी, जोकि साढ़े 12 बजे तक चली। डीसीपी पूर्णिमा सिंह ने कार्यालय में आए लोगों से बातचीत की। मिल रही थी कर्मियों और अफसरों की लापरवाही की शिकायतें

कर्मचारियों की उपस्थिति, अटेंडेंस और पब्लिक डीलिग की आ रही शिकायतों को लेकर छापा मारा गया है। दस्ते में डीएसपी पूर्णिमा सिंह के साथ अन्य कर्मचारी शामिल रहे। धीरज सेतिया ने बताया कि बुधवार को ऐसी कार्रवाई प्रदेश भर के एचएसवीपी कार्यालयों में की गई। हमारी टीम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण मुख्यालय में चेकिग की है। यह छापा इसलिए मारा है, ताकि पब्लिक को समय के अनुसार सरकारी कर्मचारी मिले और कार्य करें। चेकिग का पूरा डाटा कलेक्ट करने के बाद बताया जा सकेगा कि कहां-कहां क्या कमी मिली। छापे के दौरान कर्मचारियों की बायोमैट्रिक हाजिरी के अलावा रजिस्टर्ड मे होने वाली हाजिरी की जांच की। कार्यालय में लगे सीसीटीवी की भी जांचे गए। देखा गया कि कितने सही हैं और कितने बंद पड़े हैं। टीम ने पब्लिक विडो का भी जायजा लिया कि वहां पर होने वाले कार्य से लोग खुश है या नहीं। टीम ने लोगों से सुझाव भी लिए। पूर्णिमा सिंह ने लोगों से पूछा कि वह कितने दिन से अपने कामों के लिए आ रहे हैं और कहां बाधा आ रही है। लोगों ने अपनी बात भी रखी। सीएम विडो पर दी गई थी शिकायत

मंगलवार को सेक्टर 19 निवासी देवराज शर्मा ने सीएम विडो पर एचएसवीपी हैड कार्यालय की वीडियो भेजी थी। उन्होंने नाराजगी जताई थी कि किस प्रकार सरकारी कर्मचारी लंच टाइम का बहाना बनाकर कार्यालय काफी देर तक गायब रहते हैं। किस प्रकार खाली कुर्सी, कमरों में लाइटें जलती हैं। अधिकारियों के कार्यालय में मौजूद न होने के बाद लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी