कोरोना संक्रमितों के घरों से कूड़ा उठाने में नगर निगम बरत रहा लापरवाही

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स एसोसिएशन (फोरा) के प्रधान आरपी मल्होत्रा ने नगर निगम पंचकूला द्वारा कोरोना महामारी के चलते कोरोना संक्रमित लोगों के घरों से कूड़ा उठाने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:15 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों के घरों से कूड़ा उठाने में नगर निगम बरत रहा लापरवाही
कोरोना संक्रमितों के घरों से कूड़ा उठाने में नगर निगम बरत रहा लापरवाही

जागरण संवाददाता, पंचकूला : फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स एसोसिएशन (फोरा) के प्रधान आरपी मल्होत्रा ने नगर निगम पंचकूला द्वारा कोरोना महामारी के चलते कोरोना संक्रमित लोगों के घरों से कूड़ा उठाने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। मल्होत्रा ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार नियमित तौर पर इन घरों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा, जो कि चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव की सूचना देने के बावजूद भी नगर निगम द्वारा कोरोना प्रभावित घरों से घरेलू कूड़ा कई कई दिन तक नहीं उठाया जाता और कूड़ा उठाने के लिए रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा नगर निगम अधिकारियों की मिन्नतें करनी पड़ती हैं। डाकघरों में भी बरती जा रही लापरवाही

फेडरेशन के वरिष्ठ उपप्रधान भारत हितैषी ने कहा कि एक तो कोरोना का संक्रमण और उससे प्रभावित घर में इकट्ठा हुआ कूड़ा अन्य बीमारियों को आमंत्रित कर रहा है। जिला प्रशासन से मांग है कि नियमित रूप से इन घरों से कूड़ा उठाने के लिए स्पष्ट निर्देश जारी किए जाएं, ताकि अन्य बीमारी ना फैले। भारत हितैषी ने बताया कि डाकघरों में सरकारी निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है। आम लोग अपने रजिस्ट्री करवाने, पार्सल बुक करवाने एवं पत्रों की सूचना लेने के अलावा स्माल सेविग खातों में पैसा लेन-देन करवाने के लिए डाकघर में जाते हैं, लेकिन इन डाकघरों में न तो ग्राहकों से मास्क लगवाना सुनिश्चित करवाया जा रहा है और न ही कर्मचारी ग्राहकों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं।

डाकघरों में हो नियमों का पालन

उपप्रधान एचसी गेरा ने कहा कि डाकखाने में ग्राहकों को आने से पहले उनके हाथों को सेनिटाइज करवाया जाना चाहिए और उनका टेंपरेचर चेक करवाना अनिवार्य होना चाहिए। जिन लोगों का टेंपरेचर अधिक हो उन्हें वापस भेजना चाहिए। प्रेस सचिव विजय गुप्ता ने कहा कि क्या डाकघर प्रशासन आम जनता को भगवान के भरोसे छोड़ कर बैठ गया है और उनकी इन पर अंकुश लगाने पर कोई रुचि नहीं है। जिला प्रशासन को सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार कोरोना संबंधित समस्त सरकारी नियमों का पालन करवाना चाहिए, ताकि संक्रमण आगे ना पहले।

chat bot
आपका साथी