जिसकी बौणी अच्छी होती है, उसका सारा दिन अच्छा निकलता है : लतिका

संस, पिंजौर : विधायक लतिका शर्मा ने सोमवार को हलके के सभी पार्षदों के साथ विकास काया

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 02:59 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 02:59 AM (IST)
जिसकी बौणी अच्छी होती है, उसका सारा दिन अच्छा निकलता है : लतिका
जिसकी बौणी अच्छी होती है, उसका सारा दिन अच्छा निकलता है : लतिका

संस, पिंजौर : विधायक लतिका शर्मा ने सोमवार को हलके के सभी पार्षदों के साथ विकास कार्यो पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिसकी बौणी अच्छी होती है, उसका सारा दिन अच्छा निकलता है। हमारे कालका हलके को इस साल की शुरुआत में ही मोरनी से हिमाचल को जोड़ने वाला पुल मिल गया। इसके साथ साथ प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर द्वारा 10 करोड़ रुपये की राशि भी दी गई है, जिसमें से 5 करोड़ रुपये पिंजौर निगम क्षेत्र में खर्च की जाएंगे। उन्होंने कहा कि गत 5 जनवरी को हलके के मोरनी ब्लॉक से आगे गाव नीमवाला में करोड़ों के पुल निर्माण के लिए उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। इसके बाद पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण द्वारा मोरनी में बनने जा रहे विश्व के सबसे बड़े हर्बल पार्क के लिए प्रदेश सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए थे। उन्होंने पार्षदों की निगम से जुड़ी समस्याएं सुनी। जिनके लिए मंगलवार को धर्मपुर लिंक रोड की मरम्मत का शुभारंभ करने पिंजौर आ रही कैबिनेट मंत्री कविता जैन को ज्ञापन सौंपा जाएगा। बाद में विधायक ने पत्रकारों से बातचीत की।

भरोसा दिलाया : हम विकास के लिए एकजुट हैं

पार्षदों ने कहा कि विकास के लिए हम सब एकजुट हैं। जब से नगर निगम का गठन हुआ है, तब से पिंजौर-कालका में विकास तेज होने के बजाय कम हो गया है। जिसका एक मुख्य कारण पिंजौर-कालका में निगम का पूरा स्टाफ न होना है। वहीं, पिंजौर कालका के वार्ड-10 से 15 किमी में फैले हुए है, जबकि पंचकूला के वार्ड 1-2 किमी में खत्म हो जाते हैं। पंचकूला पूरी तरह से विकसित है, लेकिन पिंजौर के गावों में अभी तक मुलभुत सुविधाएं नहीं पहुंच सकी हैं। उक्त पीड़ा पिंजौर में पार्षदों ने विधायक लतिका शर्मा के आगे व्यक्त की। वार्ड नंबर-1 के पार्षद सोमनाथ ने कहा कि विकास हमारे क्षेत्र में नहीं, सिर्फ पंचकूला में ही हो रहा है।

पार्षद बोले : निगम के अधिकारी काम करके राजी नहीं

वहीं, वार्ड नंबर-2 के पार्षद व नगर निगम के वरिष्ठ उप मेयर संगत सिंह नंदा ने कहा कि विकास के लिए हम सब एकजुट है, काम होने चाहिए, चाहे जैसे भी हों। वहीं, वार्ड-3 की पार्षद सुरजीत कौर ने कहा कि निगम के अधिकारी काम करके राजी नहीं हैं। 4 के पार्षद सतिंदर टोनी ने कहा कि जब तक पिंजौर-कालका निगम को पूरा स्टाफ नहीं मिलता तब तक विकास के लिए हमें अधिकारियों के चक्कर ही काटने पड़ेंगे और अधिकारी कोई आई-गई नहीं देते। वार्ड-5 के पार्षद कृष्ण लाल लाबा ने कहा कि पिंजौर-कालका पंचकूला के मुकाबले बहुत पिछड़ा हुआ है, अगर पंचकूला पर विकास के लिए 100 रुपये खर्च किए जाते हैं तो कालका पिंजौर पर 1000 रुपये खर्च किए जाने चाहिएं। वार्ड-7 के पार्षद विनोद कुमार ने कहा कि अधिकारी पार्षदों द्वारा दी गई फाइलों को गुमा देते हैं, मेरे वार्ड में स्वस्छता अभियान के तहत बनने वाले शौचालयों की फाइल ही गुमा दी गई। विकास के मुद्दे पर सभी पार्षदों ने कहा कि वे पूरी तरह से एक होकर काम कर रहे हैं।

मंत्री को ज्ञापन देंगे पार्षद

हलके के अंतर्गत पड़ने वाले नगर निगम के 1 से 7 वार्ड के पार्षद मंगलवार को कैबिनेट मंत्री कविता जैन को ज्ञापन सौंपकर माग करेंगे कि उनके वार्डो में आने वाली सभी अवैध कॉलोनियों को नियमित करवाया जाए, निगम में विकास के लिए आने वाला फंड अलग-अलग आए और निगम में स्टाफ की कमी को पूरा किया जाए व स्टाफ के तबादले जल्दी न किए जाएं, जिससे बड़ी अड़चनें पैदा हो रही है।

ये रहे मौजूद

मौके पर शिवालिक विकास बोर्ड सदस्य हर्ष कुमार, निगम के सीनियर डिप्टी मेयर एसएस नंदा, भाजपा नेता श्यामलाल बंसल, नरेश सैन जिलाध्यक्ष ओवीसी मोर्चा भाजपा, मंडल उपाध्यक्ष फतेह सिंह, आजाद स्वामी, नराता जबरोट आदि भी मौजूद थे।

रेलवे अडंरपास की लंबाई ज्यादा होने से परेशान दुकानदार विधायक से मिले

वहीं, अंडरपास को लेकर भी दुकानदार विधायक से मिले। गौरतलब है कि लंबे समय से पिंजौर-कालका व नालागढ़ रोड के रेलवे फाटकों के कारण जाम की समस्या को लेकर परेशान लोगों की माग चली आ रही थी कि फाटकों पर रेलवे ओवरब्रिज बनाए जाएं। जिस पर विधायक लतिका शर्मा ने दोनों फाटकों पर ओवरब्रिज मंजूर करवा दिए गए थे। परंतु पिंजौर-कालका रेलवे फाटक के दोनों ओर सैकड़ों दुकानदारों ने इससे अपने कारोबार चौपट होने की बात कहकर विधायक से माग करते हुए कहा था कि यहां अडंरपास बनवाया जाए। जिस पर विधायक ने अडंरपास मंजूर करवा दिया, परंतु अब अडंरपास की लम्बाई ज्यादा होने से व्यापारी परेशान है। सोमवार को शिवालिक विकास बोर्ड के सदस्य हर्ष कुमार के नेतृत्व में व्यापारी विधायक लतिका से मिले और कहा कि पहले रेलवे द्वारा जो सर्वे किया गया था, उसके हिसाब से फाटक के दोनों ओर से कम लम्बाई आ रही थी, लेकिन नई ड्राइंग के हिसाब से ज्यादा आ रही है, जिससे बहुत से दुकानदारों को परेशानी होगी। दुकानदारों की बात सुनकर विधायक ने आश्वासन दिया कि मगंलवार को वो रेलवे व पीडब्ल्यूडी के संबंधित अधिकारियों को बुलवाकर उनसे बात करेंगी और इसका हल निकलवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी