पंजाब यूनिवर्सिटी के इस फैसले से खुश हैं ये अभिनेत्री, कहा- बहुत पुरानी डिमांड हुई पूरी

एक्ट्रेस कनिका मान ने पंजाब यूनिवर्सिटी में हाल ही में 24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खुले रखने के निर्देश में खुशी जताई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 20 Dec 2018 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 09:02 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी के इस फैसले से खुश हैं ये अभिनेत्री, कहा- बहुत पुरानी डिमांड हुई पूरी
पंजाब यूनिवर्सिटी के इस फैसले से खुश हैं ये अभिनेत्री, कहा- बहुत पुरानी डिमांड हुई पूरी

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के गर्ल्स हॉस्टल 24 घंटे खुले रहेंगे, ये सुनकर काफी खुशी हुई। दरअसल, ये मूवमेंट हमारे समय में ही शुरू हो गया था। मुझे खुशी है कि इसे अब अनुमति मिली। हालांकि मेरे माता-पिता कभी नहीं चाहते थे कि लड़कियों का हॉस्टल 24 घंटे खुला रहे। एक्ट्रेस कनिका मान ने पंजाब यूनिवर्सिटी में हाल ही में 24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खुले रखने के निर्देश में खुशी जताई।

होटल ताज-17 में अपने शो गुड्डन के लिए पहुंची मान ने चंडीगढ़ में बिताए अपने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए फिल्म और टीवी पर आना एक संयोग ही था। मैं तो पढ़ाई में ही आगे रही। हां, बस यूनिवर्सिटी में पढ़ने के दौरान कुछ रैंप शो कर लिए। मेरी कुछ तस्वीरें सोशल साइट में काफी प्रसिद्ध हुए। इसके बाद मुझे एक ऑडीशन कंपनी से कॉल आया। मैं डरते हुए अपने मामा के लड़के के साथ वहां गई। जहां जाकर मैं ऑडीशन में पास हो गई।

बकौल कनिका बाद में पता चला कि मुझे शैरी मान के गीत रूहअफजा के लिए चुना गया। बस इसके बाद तो मुझे कई गीत मिलने लगे, इसमें मनिंदर बुट्टर का गीत ब्याह काफी प्रसिद्ध हुआ। इसके बाद रॉकी मेंटल और दाना पानी फिल्म मिली, तो फिर मुंबई से भी कॉल आने लगी। एक्ट्रेस कनिका मान ने पिछले वर्ष ही पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ली। इस दौरान, वह हॉस्टल में भी रहीं। पंजाब यूनिवर्सिटी में लड़कियों के 24 घंटे हॉस्टल खुले रखने के आदेश पर उन्होंने खुशी जताई है।

पढ़ाई को आज भी अहमियत देती हूं

मान ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2017 में पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ली। इस समय वह कुरुक्षेत्र युनिवर्सिटी से एलएलएम कर रही हैं। मान ने कहा कि उन्होंने पढ़ाई को हमेशा अहमियत दी है। उन्होंने बारहवीं के बाद इकोनॉमिक्स में बेचलर्स की। इसके बाद लॉ की पढ़ाई की। टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में आपको हर दिन काम मिले ऐसा भी पक्का नहीं, ऐसे में आज भी मैं पढ़ाई कर रही हूं। इन दिनों में सिविल लॉ में पढ़ाई कर रही हूं। मेरे अनुसार हर किसी को अपने हक के बार में जानना जरूरी है, ऐसे में लॉ हर किसी के लिए जरूरी है।

मीटू जैसा कोई अनभुव नहीं हुआ

मुंबई में जाने के दौरान क्या कोई मीटू से जुड़ी घटना का भी आपको सामना करना पड़ा? पर मान ने कहा कि नहीं, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। मैं दरअसल, ऐसे लोगों से खुद मिलकर उनसे पूछना चाहती हूं कि ऐसा कहां लिखा है कि आप किसी को उसके पैशन के बदले हवस मिटाने के लिए इस्तेमाल करे, जो खबरें सामने भी आई, तो ज्यादातर मुङो पब्लिसिटी स्टंट ही लगा। मगर मैं खुद को मुंबई में काफी सुरक्षित महसूस करती हूं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी