गांव जलौली में कबड्डी टूर्नामेंट का आगाज

संस, बरवाला : गुरु रामराय महाराज की ओर से जलौली में ओपन कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 12:55 AM (IST)
गांव जलौली में कबड्डी टूर्नामेंट का आगाज
गांव जलौली में कबड्डी टूर्नामेंट का आगाज

संस, बरवाला : गुरु रामराय महाराज की ओर से जलौली में ओपन कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट चंडीगढ़, संदौल, सोवाली, सोनीपत, अंबाला, गन्नौर, महाराणा प्रताप क्लब बरवाला, जलौली, करणपुर सहित अन्य स्थानों से टीमों ने भाग लिया। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन इंडियन नेशनल लोकदल व्यापार सेल के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने किया।

कुलभूषण गोयल का चंद्रपाल राणा, पुष्पिंद्र राणा, डिंपल, नीरज, विशाल ने स्वागत किया। कुलभूषण गोयल ने कहा कि खेल की सबसे पहली विशेषता है कि खेल आमोद-प्रमोद है। खेल में मजा आता है। कोई भी ऐसा कार्यकलाप, जिससे बच्चों को आनंद मिलता है, खेल है। खेल बच्चे की स्वाभाविक क्रिया है। भिन्न आयु वर्ग के बच्चे विभिन्न प्रकार के खेल खेलते है ये विभिन्न प्रकार के खेल बच्चों के संपूर्ण विकास में सहायक होते हैं। खेल से शारीरिक और मानसिक विकास तो होता ही है, इनसे आपसी सद्भाव भी मजबूत होता है। कुलभूषण गोयल ने कहा कि खेल व्यक्ति के जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। हर किसी को खेल के लिए समय निकालना चाहिए। इससे शरीर हमेशा चुस्त दुरुस्त रहता है। खेल भाई चारे की भावना को भी आगे बढ़ाने का काम करते हैं। इस अवसर पर शिवम, संदीप, राहुल, बिंद्र, रोमी, बृजमोहन शर्मा, सतबीर फौजी, शोभित, निट्टू फौजी, नरेंद्र पाल, सुदेश शर्मा, चंद्रपाल राणा, शशी भूषण रिहौड़, सीमा चौधरी, करण चौधरी, गुरदास गुरजीत भी उपस्थित थे। पोस्टर मेकिंग के जरिये मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

जासं, चंडीगढ़ :

श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज, सेक्टर 26 के एनएसएस यूनिट ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह (वीएडब्ल्यू) के तहत 'भ्रष्टाचार खत्म करें- नया भारत बनाएं विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। नेशनल बीमा कंपनी लिमिटेड द्वारा आयोजित केंद्रीय सतर्कता आयोग के तहत आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि एनआइसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक एनके मारवाड़ी मौजूद रहे। भ्रष्टाचार मुक्त समाज की ओर युवाओं को संवेदनशील बनाने के लिए छात्रों को कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। जिसमें बीकॉम के रवि और बबीता और बीए के दलेप को प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर चुना गया और क्रमश 1500 रुपये, 1200 रुपये और 1000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। । बायोटेक विभाग के नंदीवर्धन और प्रिया को 500 रुपये के सात्वना पुरस्कार दिए गए।

chat bot
आपका साथी