चौटाला के दौरे से पहले फरीदबाद व गुरुग्राम सहित हरियाणा में माहौल बनाएगा इनेलो, तीन नेताओं काे जिम्‍मेदारी

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल के प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के हरियाणा के दौरे से पहले पार्टी माहौल बनाएगी। चौटाला राज्‍य में गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित सभी जिलों का दौरा करेंगे। इसके लिए पार्टी ने तीन वरिष्‍ठ नेताओं को प्रमुख तौर पर जिम्‍मेदारी सौंपी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 08:13 AM (IST)
चौटाला के दौरे से पहले फरीदबाद व गुरुग्राम सहित हरियाणा में माहौल बनाएगा इनेलो, तीन नेताओं काे जिम्‍मेदारी
पर्वू सीएम व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की फाइल फोटो।

चंडीगढ, राज्‍य ब्‍यूरो। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला जल्‍द ही फील्ड में उतरेंगे। चौटाला गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा के सभी जिलों का दौरा करेंगे। बड़े चौटाला के मैदान में उतरने से पहले पार्टी के प्रमुख नेता हर जिले में माहौल बनाने के लिए जुटेंगे। इसके लिए पार्टी के तीन प्रमुख नेताओं को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती और राष्ट्रीय संगठन सचिव श्याम सिंह राणा को जिला स्तरीय बैठकें करने की जिम्मेदारी सौंपी है। इन बैठकों के बाद इनेलो प्रमुख कार्यकर्ताओं में जोश का नए सिरे से संचार करने के लिए फील्ड में उतरेंगे।

नफे सिंह राठी, श्‍याम सिंह राणा और प्रकाश भारत को सौंपी गई जिम्‍मेदारी

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके अभय चौटाला 30 जून तक पूरे प्रदेश का एक बार दौरा कर चुके हैं। जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में जेल से बाहर आने के बाद अब ओमप्रकाश चौटाला न केवल किसान जत्थेबंदियों के आंदोलन में उनका समर्थन करने जाएंगे, बल्कि हर जिले में बैठकें भी करेंगे। चौटाला की बाजू में फिलहाल प्लास्टर बंधा है। डाक्टरों ने उन्हें अभी आराम करने की सलाह दी है। फिलहाल चौटाला अपने गुरुग्राम स्थित फार्म हाउस पर आराम कर रहे हैं।

 अभय चौटाला ने कर्ण चौटाला व गौरव छौकर को दी आइटी सेल की जिम्मेदारी

इस दौरान अभय चौटाला ने संगठन में कुछ नई नियुक्तियां की हैं। उन्‍होंने अपने बेटे कर्ण चौटाला को आइटी सेल का राष्ट्रीय प्रभारी और गौरव छौकर को आइटी सेल का स्टेट हेड बनाया है। गौरव ने पहले भी समय-समय पर पार्टी के इंटरनेट मीडिया को संभालने में भूमिका निभाई हैं।

11 जुलाई तक फिर चलेगा बैठकों का दौर, इसके बाद निकलेंगे ओमप्रकाश चौटाला

नफे सिंह राठी आठ जुलाई तक सोनीपत, रोहतक, दादरी, झज्जर, फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम, नूंह  में बैठकें करेंगे। इसके साथ ही श्याम सिंह राणा नौ जुलाई तक पंचकूला, कैथल, पानीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर और जींद में बैठकें कर ओमप्रकाश चौटाला के दौरे के लिए माहौल तैयार करेंगे। इसके अलावा प्रकाश भारती आठ से 11 जुलाई तक महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद और अंबाला जिलों में बैठकें करने जाएंगे।

chat bot
आपका साथी