चढ़ूनी के बयान पर बोले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल- मैंने पहले ही कहा था किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। उन्हें पंजाब में जरूर चुनाव लड़ना चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 12:08 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 12:08 PM (IST)
चढ़ूनी के बयान पर बोले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल- मैंने पहले ही कहा था किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

एएनआइ, चंडीगढ़। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के इस बयान कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन में शामिल संगठनों को पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए, क्योंकि इससे बदलाव का मॉडल पेश किया जा सकता है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि वह तो पहले ही कह रहे थे कि यह आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। इन नेताओं को किसानों की समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। उन्हें पंजाब में जरूर चुनाव लड़ना चाहिए।

He's saying that people of Punjab should contest, we're also saying there's politics behind it. Agitation going on drawing inspiration from politics. He isn't concerned about farmers: Haryana CM on BKU's GS Chaduni's statement that protesting farmer unions must fight Punjab polls pic.twitter.com/hjT7wOCkjy— ANI (@ANI) July 8, 2021

मनोहर लाल ने कहा कि किसान नए कानूनों को अच्छा मानते हैं। हरियाणा विधायक दल की बैठक में भी कृषि कानूनों का मुद्दा उठा, जिसमें सभी ने कहा कि नए कानूनों से किसानों को लाभ होगा। किसान अपनी फसल को कहीं भी बेच सकेंगे। नए कानून में मंडी के बाहर कोई फीस नहीं लगेगी। मनोहर लाल ने कहा कि हम चाहते हैं किसान नए कानून को समझें। इन कानूनों से किसान व व्यापारियों दोनों को लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी