2 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से बनेगा शेरला से गवाही तक का लिंक रोड

लोक निर्माण विभाग ने शेरला से राजीटीकरी वाया गवाही तक लिंक रोड बनाने के लिए टेंडर मांगे गए हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 11:07 AM (IST)
2 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से बनेगा शेरला से गवाही तक का लिंक रोड
2 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से बनेगा शेरला से गवाही तक का लिंक रोड

मोरनी [धर्म शर्मा]। लोक निर्माण विभाग ने शेरला से राजीटीकरी वाया गवाही तक लिंक रोड बनाने के लिए टेंडर मांगा है। जल्द गवाही गांव के लोगों को पक्की सड़क की सौगात मिल सकती है। आदर्श गांव गवाही में गांव तक जाने वाले मुख्य सड़क की बदहाल स्थिति के कारण ग्रामीणों को परेशानी हो रही थी। ग्रामीणों व स्कूली छात्रों की समस्या को दैनिक जागरण ने 19 दिसंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

दो करोड़ 87 लाख से बनेगी शेरला से राजीटीकरी-गवाही सड़क

लोक निर्माण विभाग ने शेरला ताल से राजीटीकरी वाया गवाही लिंक रोड निर्माण के लिए दो करोड़ 86 लाख 27 हजार रुपये की लागत निर्धारित की है। इसके अनुसार निविदाएं 31 जनवरी तक लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में जमा करवाई जा सकती हैं। चार फरवरी को टेंडर ओपन होगा और उसके बाद आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद काम शुरू करवाया जाएगा। टेंडर की शर्तों के अनुसार शेरला-राजीटीकरी वाया गवाही लिंक रोड का कार्य 270 दिन में पूरा किया जाना है।

आदर्श गांव बनने के बाद बढ़ी थी गवाही में अधिकारियों की चहल-पहल

वर्ष 2017 में जिला पंचकूला के मोरनी के गांव गवाही और बरवाला के भरेली गांव को आदर्श बनाने की कवायत शुरू की गई थी। उस समय जिला उपायुक्त गौरी पराशर जोशी सहित प्रशासनिक अमले की गवाही में खूब विजिट हुई। मोरनी के आदर्श गांव गवाही के लिए नियुक्त नोडल ऑफिसर हरियाणा सरकार में वरिष्ठ आइएएस अधिकारी त्रिलोक चंद गुप्ता ने भी गवाही का दौरा किया था और यहां सड़क, पानी, स्वास्थ्य व महिलाओं के विकास की दिशा में कार्य करने के लिए प्रशासन को आदेश दिए थे। मगर कुछ समय बाद ही गवाही आम गांव की तरह ही हो गया और वहां कोई बड़ा डेवलपमेंट नहीं हो पाया था।

गवाही के निवासी बलदेव राणा, वीरेंद्र सिंह, मोहन सिंह, प्रवीण कुमार, रमेश सिंह, कुलदीप राणा, वेदप्रकाश, देश राज, केसर सिंह व टेक सिंह आदि ने कहा कि सड़क बनने से उनके गांव की स्थिति में सुधार आएगा व गांव विकास की दिशा में आगे बढ़ेगा। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता एमएल गोयल ने बताया कि शेरला से राजीटीकरी वाया गवाही गांव तक सड़क के लिए विभाग ने टेंडर कॉल किए हैं। इसके निर्माण पर दो करोड़ 87 लाख की लागत आएगी व लगभग नौ माह में लिंक रोड बनाया जाएगा। फरवरी में टेंडर ओपन होने के बाद मार्च तक कार्य शुरू होने की पूरी उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी