चीन निर्मित सामान के खिलाफ वोकल होंगे भाजपाई, स्‍थानीय उत्‍पादकों को मिलेगा बढ़ावा

हरियाणा के भाजपाई चीन निर्मित सामान के खिलाफ वोेकल होंगे। वे इसके खिलाफ अभियान चलाएंगे और स्‍थानीय उत्‍पादों को बढ़ावा देंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 08:54 AM (IST)
चीन निर्मित सामान के खिलाफ वोकल होंगे भाजपाई, स्‍थानीय उत्‍पादकों को मिलेगा बढ़ावा
चीन निर्मित सामान के खिलाफ वोकल होंगे भाजपाई, स्‍थानीय उत्‍पादकों को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली, जेएनएन। चीन निर्मित सामान के खिलाफ अब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी वोकल होंगे। इसके लिए भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधि उन उद्यमियों और व्यापारियों को प्रोत्साहित करेंगे जिन्होंने भारत-चीन विवाद के दौरान चीन निर्मित सामान का विकल्प तैयार कर लिया है। इतना ही नहीं जिन उद्यमियों और व्यापारियों ने चीन निर्मित सामान बनाने के नए अवसर ढूंढ निकाले हैं, उन्हें भी भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधि प्रोत्साहित करेंगे। 

चीन के कारण लोकल सामान बनाने के नए अवसर ढूंढने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहित करेंगे चुने हुए प्रतिनिधि

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित महामंत्री सुरेश भट्ट ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए चुने हुए प्रतिनिधियों सहित पार्टी नेताओं से संवाद किया। इस संवाद में सुरेश भट्ट ने यह साफ कर दिया कि अब भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी द्वारा घोषित आत्मनिर्भर पैकेज की सुविधाओं को छोटे दुकानदार से लेकर किसान और स्वावलंबन की दिशा में अग्रसर युवा तक पहुंचाएगा।

आत्मनिर्भर पैकेज की सुविधाएं छोटे दुकानदार, किसान और स्वावलंबी तक पहुंचाने का बीड़ा उठाएंगे  कार्यकर्ता

भट्ट ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में पूरे भारत में चीन निर्मित सामान के खिलाफ एक माहौल है। इस माहौल के अनुरूप भाजपा कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएं और कोरोना काल के दौरान मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर जो घर-घर संपर्क अभियान शुरू किया था। इसके दौरान चीन निर्मित सामान आगे से नहीं खरीदने संबंधी चर्चा भी प्रत्येक संपर्क में आए परिवार से की जाए।

उद्यमियों और किसानों तक पहुंचे आत्मनिर्भर पैकेज का लाभ

भाजपा नेताओं ने सभी चुने हुए प्रतिनिधि सांसद, विधायक, मंत्रियों लेकर पार्टी पदाधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि यदि आत्मनिर्भर पैकेज का सीधा लाभ किसान और छोटे उद्यमियों को मिल गया तो निश्चित तौर पर कोरोना काल के दौरान जो आर्थिक नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई हो जाएगी। इसके अलावा अब चूंकि चीन निर्मित सामान अपने देश में नहीं आ रहा है इसलिए छोटे उद्यमियों से लेकर किसानों तक इसका फायदा मिल सकता है।

उन्‍होंने कहा कि किसान के उत्पादन का उचित दाम ही नहीं दिलवाया जाए बल्कि जो किसान परिवार अपने फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलना चाहते हैं, उनको भी सहयोग किया जाए। सरकारी तंत्र में यदि लाभान्वित तक इस पैकेज के पहुंचने में कोई परेशानी है तो उसके खिलाफ भाजपाई आवाज उठाएं ताकि सरकारी तंत्र इसमें सुधार कर सके। बैठक का संचालन सांसद संजय भाटिया ने किया और बैठक में राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने भी अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी