अभय चौटाला बोले- व्हिप की आड़ लेकर विधायकों ने हरियाणा विधानसभा में किसानों से धोखा किया

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान व्हिप की आड़ लेकर तीन कृषि कानूनों के हक में वोटिंग करने वाले भाजपा जजपा और निर्दलीय विधायकों की कड़ी आलोचना की है। कहा कि यह किसानों के साथ धोखा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 04:17 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 04:17 PM (IST)
अभय चौटाला बोले- व्हिप की आड़ लेकर विधायकों ने हरियाणा विधानसभा में किसानों से धोखा किया
इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने तीन कृषि कानूनों के हक में वोटिंग करने वाले भाजपा, जजपा और निर्दलीय विधायकों की कड़ी आलोचना की है। अभय चौटाला ने कहा कि अपनी पार्टियों के व्हिप की आड़ लेकर इन विधायकों ने किसानों के साथ धोखा किया है। विधानसभा के बाहर रहते हुए यह विधायक किसानों के हित साधने का दम भरते थे, लेकिन विधानसभा में जाते ही उन्हें अपनी कुर्सी प्यारी हो गई।

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इनेलो महासचिव ने कहा कि विधानसभा में आंदोलन करते हुए दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि तक नहीं दी गई। विधानसभा के बाहर किसान-किसान चिल्लाने वाले यह विधायक सदन के भीतर उन्हें श्रद्धांजलि तक नहीं दिला पाए। अभय ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में जिन 32 विधायकों ने हाथ उठाए हैं, वह मिलकर राज्यपाल को अपने इस्तीफे तुरंत सौंप दें। उनके ऐसा करने से सरकार 24 घंटे में गिर जाएगी।

अभय ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा हमारे सहारे से सत्ता में आती रही है। हम भाजपा के सहारे से कभी सत्ता में नहीं आए। हमें भाजपा का सहारा चाहिए भी नहीं। डिप्टी सीएम व गृह मंत्री अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीएम को चिट्ठी लिखते हैं। उनकी बात तक नहीं सुनीं जाती। दुष्यंत और अनिल विज चिट्ठियां लिखनी छोड़कर मंत्री पदों से इस्तीफा दें, लेकिन यह लोग सरकारी मशीनरी से जोंक की तरह चिपके रहना चाहते हैं।

हुड्डा ने विधानसभा में सही कहा था कि अनिल विज के न तो नाक है और न कान। मुख्यमंत्री को इन दोनों पर कोई भरोसा नहीं है। इनेलो महासचिव ने व्यंग्य किया कि मुख्यमंत्री महिला दिवस पर भावुक हुए थे, लेकिन महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर मुख्यमंत्री की आंख से कोई आंसू नहीं निकला।

उन्होंने टीकरी व सिंघु बार्डर पर बिजली, पानी व टायलेट के इंतजाम हटा लेने के आरोप लगाते हुए कहा कि इनेलो के मेडिकल सेल की ओर से एक सप्ताह के भीतर टीकरी बार्डर पर 50 बिस्तरों का पोर्टेबल अस्पताल खोला जाएगा। इसमें हर तरह की मेडिकल सुविधा होगी तथा मुफ्त चेकअप व दवाइयां मिलेंगी। हमारा 100 बेड का सिरसा में अस्पताल है। यदि किसी को सर्जरी की जरूरत पड़ी तो हम एंबुलेंस से उस अस्पताल में किसानों की मुफ्त सर्जरी कराएंगे। सिंघु बार्डर पर जरूरत पड़ी तो इसी तरह का अस्पताल बनाया जाएगा।

अभय ने कांट्रेक्ट फार्मिंग के माध्यम से जो जमीन ठेके पर जाएगी, उसकी गिरदावरी बदलने संबंधी कानून का पुरजोर विरोध किया। मेरी सीएम से सलाह है कि वह जिद छोड़कर प्रधानमंत्री से बात करें और उनसे कहें कि किसानों से बातचीत कर उनकी मांग पूरी की जाए।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू ने अब उठाया EVM का मुद्दा, पंजाब विधानसभा में बोले- मतपत्र से वोटिंग के लिए पास हो बिल

यह भी पढ़ें: नूंह के मुस्लिम परिवारों ने श्रीराम मंदिर के लिए दिल खोलकर दिया दान, हरियाणा में अब तक 55 करोड़ एकत्र

chat bot
आपका साथी