कब्जे हटाने आए निगम अधिकारियों को सहना पड़ा लोगों का गुस्सा

संस, पिंजौर : नगर निगम पिंजौर के अधिकारियों ने वार्ड-5 के तहत पड़ने गाव भोगपुर में रास्ते की जमीन हुए

By Edited By: Publish:Wed, 18 May 2016 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2016 09:22 PM (IST)
कब्जे हटाने आए निगम अधिकारियों को सहना पड़ा लोगों का गुस्सा

संस, पिंजौर : नगर निगम पिंजौर के अधिकारियों ने वार्ड-5 के तहत पड़ने गाव भोगपुर में रास्ते की जमीन हुए कब्जों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान अधिकारियों को लोगों के गुस्से का सामन करना पड़ा। निगम के सचिव केआर शर्मा, एमइ अशोक गुप्ता, बिल्डिंग इंस्पेक्टर संजीव कुमार पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंचे। सचिव शर्मा ने बताया कि कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई। विभाग ने जेसीबी मशीन से रास्ते के एक ओर लगी बाड़ को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर लोग मौजूद हो गए और कार्रवाई का विरोध किया।

31 साल पहले खरीदी थी जमीन, अब बता रहे हैं अवैध कब्जा

ग्रामीण देवराज ने बताया कि उन्होने 31 साल पहले जमीन खरीदी थी। उस समय निशानदेही भी हो गई थी। इसके बाद इस जमीन पर बाड़ लगा दी। पंचायत ने भी गांव के रास्ते के लिए सड़क बना दी थी लेकिन अब निगम इसे गलत बता रहा है और बाड़ हटाना चाहता है। उधर रास्ते की दूसरी ओर जमीन के मालिक गुरनाम सिंह ने बताया कि उनकी करीब दो बीघा जमीन उनके बुजुर्गो को 1947 में अलाट हुई थी। अब निगम द्वारा इस जमीन को रास्ते में लिया जा रहा है।

कार्रवाई रोक दी है, करवाएंगे निशानदेही : सचिव

निगम के सचिव केआर शर्मा ने कहा कि उन्होने गाव भोगपुर के रास्ते की जमीन से कोर्ट के आदेश पर कब्जा हटाया है। जहां पर लोगों ने विरोध किया वहां से कब्जे नहीं हटाए गए हैं। लोगों की मांग पर दोबारा निशानदेही करवाई जाएगी। उसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी