रंजिश के चलते युवक की गोली मारकर हत्या

पलवल-नूह रोड़ स्थित गांव महेशपुर में पुरानी रंजिश के चलते रविवार सुबह दिनदहाड़े एक 25 वर्षीय युवक सुरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपित कार में बैठकर मौके से फरार हो गए। मामले में गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस को करीब तीन घंटे तक शव नहीं उठाने दिया। बाद में डीएसपी मुख्यालय रमेश कुमार के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने शव उठाने दिया। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर गांव निवासी तीन नामजद युवकों सहित करीब छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 04:44 PM (IST)
रंजिश के चलते युवक की गोली मारकर हत्या
रंजिश के चलते युवक की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, पलवल : पलवल-नूंह रोड स्थित गांव महेशपुर में रविवार की सुबह 25 वर्षीय युवक सुरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई तथा हत्यारोपित कार में बैठकर फरार हो गए। परिजनों का आरोप है कि हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई तथा गांव के ही तीन युवकों गजराज, हरपाल व सुखबीर तथा उनके तीन अन्य साथियों ने वारदात को अंजाम दिया है।

घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी अनिल कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए, लेकिन परिजनों ने उन्हें शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीणों व परिजनों ने करीब तीन घंटे तक हंगामा किया तथा आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। बाद में डीएसपी हैडक्वार्टर रमेश कुमार मौके पर पहुंचे तथा के आश्वासन के बाद शव को पलवल के नागरिक अस्पताल में भिजवाया गया। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। बाद में परिजनों व ग्रामीणों ने फिर से नूंह-मंडकोला मार्ग पर जाम लगा दिया।

सदर थाना प्रभारी अनिल कुमार के अनुसार गांव महेशपुर निवासी तारीफ ने शिकायत दी है कि गांव निवासी नेतराम के पुत्रों गजराज व सुखबीर के साथ उनकी पुरानी रंजिश चल रही थी। रंजिश के चलते ही आरोपित गजराज ने अप्रैल 2018 में भी सुरेंद्र पर गोली चलाई थी, जिसको सदर थाना पुलिस में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है, जो अदालत में विचाराधीन है।

शिकायत में कहा गया है कि रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तारीफ अपने भाई सुरेंद्र के साथ खेतों में पानी लगाने के लिए गया था। तारीफ सुरेंद्र से करीब दो एकड़ पीछे चल रहा था। रास्ते में पहले ही योजना बनाकर खड़े गांव निवासी गजराज, उसके भाई सुखबीर, गजराज के मौसी के लड़के हरपाल, बढराम गांव निवासी उनके जीजा व दो अन्य ने सुरेंद्र पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी, जिसमें सुरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपित थोड़ी आगे खड़ी कार में बैठकर गांव किशोरपुर की ओर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मृतक के पिता के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। मामले में जो लोग भी दोषी होंगे, सभी को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- रमेश कुमार, डीएसपी हैडक्वार्टर

chat bot
आपका साथी