संदेहास्पद हालात में युवक की मौत, नौ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

पलवल : सदर थाना क्षेत्र के गांव बामनीखेड़ा निवासी 25 वर्षीय नवीन की संदेहास्पद हालात में मौत हो गई। मृतक चीनी मिल के समीप स्थित नवज्ञान फार्म हाऊत में एक लग्न-सगाई समारोह में शामिल होने गया था। परिजनों का आरोप है कि मौत से पहले नवीन की पिटाई की गई था, जिससे लगी चोटों से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के पिता महावीर की शिकायत पर नौ आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 06:46 PM (IST)
संदेहास्पद हालात में युवक की मौत, नौ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज
संदेहास्पद हालात में युवक की मौत, नौ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

- अपने गांव के युवक की लग्न सगाई में शामिल होने गया था नवीन

- परिजनों ने कहा पिटाई में लगी चोटों से हुई मौत

जागरण संवाददाता, पलवल : सदर थाना क्षेत्र के गांव बामनीखेड़ा निवासी 25 वर्षीय नवीन की संदेहास्पद हालात में मौत हो गई। मृतक चीनी मिल के समीप स्थित नवज्ञान फार्म हाउस में एक लग्न-सगाई समारोह में शामिल होने गया था। परिजनों का आरोप है कि मौत से पहले नवीन की पिटाई की गई था, जिससे लगी चोटों से उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मृतक के पिता महावीर की शिकायत पर नौ आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर मृतक के परिजनों ने नागरिक अस्पताल में हंगामा कर दिया और पोस्टमार्टम के बाद शव को लेने से इंकार कर दिया। पुलिस द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद परिजन करीब एक घंटे बाद मृतक के शव को लेकर दाह संस्कार करने के लिए तैयार हुए।

गांव बामनीखेड़ा निवासी महावीर ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि रविवार की रात को चीनी मिल के समीप स्थित नवज्ञान फार्म हाउस में गांव निवासी कपिल की लगन-सगाई का कार्यक्रम था। उनका पुत्र नवीन भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया हुआ था। रात करीब 10 बजे उनकी पत्नी कमलेश ने नवीन को फोन कर घर आने को कहा तो नवीन ने थोड़ी देर में आने को कहा।

करीब घंटे भर बाद वाटिका मालिक प्रदीप के पिता ज्ञानचंद का फोन आया कि नवीन की तबीयत खराब हो गई है और वे जल्द ही पलवल के अपेक्स अस्पताल पहुंच जाए। जब वे परिजनों के साथ अपेक्स अस्पताल पहुंचे तो नवीन की मौत हो चुकी थी व शव अस्पताल के बाहर गाड़ी में रखा हुआ था।

महावीर का आरोप है कि नवीन की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी। उनके अनुसार नवीन के कान व नाक से खून बह रहा था और उसके सिर व शरीर पर अन्य जगह चोट के निशान थे। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि नवीन की मौत प्रदीप, ज्ञानचंद, कपिल, राजू, मोनू, संजू, आशू व वाटिका के चौकीदार राजू व सुरेश द्वारा मारी गई चोटों के कारण हुई है।

वहीं सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में मृतक के परिजन व ग्रामीण नागरिक अस्पताल में पहुंच गए। परिजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी होने तक शव को लेने से इंकार कर दिया। अस्पताल परिसर में डीएसपी मुख्यालय रमेश कुमार व हथीन के डीएसपी सुरेश कुमार ने परिजनों को समझाया तथा कार्रवाई का भरोसा दिया। मृतक के पिता की शिकायत पर नौ लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। डाक्टरों के बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा। जांच के दौरान जो भी कोई दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- रमेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय

chat bot
आपका साथी