किसान सभा का धरना-प्रदर्शन एक को

पलवल : अखिल भारतीय किसान सभा की जिला इकाई एक अक्टूबर को पलवल अनाज मण्डी में मार्केट कमेटी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेगी। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कपास, धान, बाजरा आदि की खरीद सुनिश्चित कराने की मांग की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Sep 2018 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 28 Sep 2018 04:00 PM (IST)
किसान सभा का धरना-प्रदर्शन एक को
किसान सभा का धरना-प्रदर्शन एक को

जागरण संवाददाता, पलवल : अखिल भारतीय किसान सभा की जिला इकाई एक अक्टूबर को पलवल अनाज मण्डी में मार्केट कमेटी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेगी। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कपास, धान, बाजरा आदि की खरीद सुनिश्चित कराने की मांग की जाएगी।

किसान सभा के जिला प्रधान धर्मचंद, सचिव किशनचंद शर्मा व राज्य कमेटी के सदस्य ताराचंद ने बताया कि केन्द्र सरकार ने 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित किया है। वैसे तो सरकार द्वारा घोषित मूल्य स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश से काफी कम है, परंतु जो घोषित मूल्य है उस पर भी खरीद नहीं की जाती है। जैसे कि कपास का निर्धारित रेट 5450 रुपये और 5150 रुपये प्रति क्विंटल है, जिसको सीसीई में खरीदना चाहिए, परंतु पलवल जिला कि किसी भी मंड़ी में न तो सीसीई की खरीद है और न ही निर्धारित एमएसपी पर। इसलिए किसान सभा ने एक अक्टूबर को पलवल अनाज मंड़ी में प्रदर्शन करने का निर्णय किया है। किसानों की समस्याओं का समाधान न होने पर उपायुक्त पलवल से मिलकर खरीद कराने व आन्दोलन तेज करने के लिए किसानों के साथ चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी