नशा सप्लाई करने के दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

पलवल : शहर थाना पुलिस ने नशीली दवाईयों की सप्लाई करने वाले गिरोह के दो सदस्यों गांव बामनीखेड़ा निवासी सोनू व गांव अल्लीका निवासी बीरपाल को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य नशे के आदी युवाओं को अपना ग्राहक बनाकर नशीली दवाईयां उन्हें बेचते थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 08:21 PM (IST)
नशा सप्लाई करने के दो आरोपितों को किया गिरफ्तार
नशा सप्लाई करने के दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

- अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

जागरण संवाददाता, पलवल : शहर थाना पुलिस ने नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाले गिरोह के दो सदस्यों गांव बामनीखेड़ा निवासी सोनू व गांव अल्लीका निवासी बीरपाल को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य नशे के आदी युवाओं को अपना ग्राहक बनाकर नशीली दवाइयां उन्हें बेचते थे। पुलिस के अनुसार नशीली दवाइयां बेचने वाले गिरोह के तार दूसरे राज्यों से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है।

शहर थाना पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि युवाओं को नशे के दलदल में धकेलने के लिए एक गिरोह के सदस्य नशीली दवाइयां जिनमें ड्रग्स के इंजेक्शन, गोलियां, सीरप शामिल हैं, को बेच रहे हैं। पुलिस को बताया गया कि दोनों युवक गर्भपात करने वाली किट बेच रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस ने टीम गठित की गई जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी शामिल किया गया। सूचना के आधार पर पुलिस ने ओल्ड सोहना रोड के नजदीक दो युवकों को काबू किया। प्रारंभिक पूछताछ में काबू किए गए युवकों ने खुद को सोनू निवासी गांव बामनीखेड़ा व बीरपाल निवासी गांव अल्लीका बताया।

पुलिस के अनुसार दोनों युवकों को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई तो उनके पास से काफी संख्या में नशीली दवाइयां बरामद हुई है। पीएनडीटी के नोडल ऑफिसर संजय कुमार व ड्रग कंट्रोलर से प्राप्त रिपोर्ट में भी प्रतिबंधित नशीली दवाइयां पाई गई हैं और कानून का उल्लघंन पाया गया है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पड़ताल के दौरान इस गिरोह में अन्य सदस्यों के शामिल होने की भी सूचना प्राप्त हुई है तथा इनके तार दूसरे राज्यों से भी जुडे हो सकते हैं। अदालत से आरोपितों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में आरोपितों द्वारा बनाए गए ग्राहकों की भी जांच की जाएगी ताकि उन्हें नशे के चुंगल से बाहर निकाला जा सके। पूछताछ में और भी कई जानकारियां सामने आ सकती हैं।

- संतोष कुमार, थाना प्रभारी, पलवल शहर।

chat bot
आपका साथी