गो सेवा करना पुण्य का कार्य: गुर्जर

संवाद सहयोगी, होडल: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Nov 2017 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2017 06:17 PM (IST)
गो सेवा करना पुण्य का कार्य: गुर्जर
गो सेवा करना पुण्य का कार्य: गुर्जर

संवाद सहयोगी, होडल:

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि गो सेवा करना पुण्य का कार्य है। गो सेवा वही व्यक्ति करते हैं, जिनमें गऊ प्रेम हो और सेवाभाव रखता हो तथा गऊ को माता का दर्जा देता हो। उन्होंने कहा कि गाय का दूध ही नहीं मूत्र भी विभिन्न बीमारियों में औषधि का कार्य करता है।

गुर्जर बृहस्पतिवार को राजमार्ग स्थित गो सेवा धाम में लगभग 34 लाख रुपये की लागत से लगाई गई एक्स-रे मशीन का विधिवत रिबन काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गो सेवा धाम में एक्स-रे मशीन के लगने से यहां पर गऊओं का सही ढंग से इलाज किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि यह एक्स-रे मशीन पूरे भारत की सर्वश्रेष्ठ मशीन है। उन्होंने इस मशीन के लिए अपने निजी कोष से गो सेवा धाम को 11 लाख रुपये की राशि दी है।

उन्होंने गो सेवा धाम के संरक्षकों से कहा कि वे गऊओं के लिए जल्द ही एक अल्ट्रासाउंड मशीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दिलवाई जाएगी। उन्होंने धाम का दौरा कर वहां गायों के रहने के स्थान, चारे की व्यवस्था, चिकित्सक सुविधाएं आदि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि धाम में पशु चिकित्सकों द्वारा नियमित तौर पर गऊओं के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवानी चाहिए।

इसके अलावा गुर्जर ने गढ़ी रोड स्थित भगवान परशुराम सेवा समिति द्वारा बनवाए जा रहे परशुराम भवन का नारियल फोड़कर शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति प्रधान बिजेंद्र वशिष्ठ ने की। कार्यक्रमों में भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर ¨सह सौरोत, पूर्व विधायक रामरतन, मार्केट कमेटी चेयरमैन जगमोहन गोयल, राधेश्याम कालड़ा, अस्पताल के महासचिव प्रत्यक्ष शर्मा व रमन देव शर्मा, मंडल अध्यक्ष राजकुमार रावत, देवीप्रसाद, बद्रीप्रसाद, मा. निरंजन, शिवदत्त वशिष्ट, संतोष भारद्वाज, पवन वशिष्ठ, मधुसूदन, कृष्णा, हितेश, बांके, मा. रघुबीर, रोशन लाल, रिषी शर्मा मुख्य रूप से मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी