सफाई को तरस रही अनाज मंडी की सर्विस रोड

प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व देने वाली अनाज मंडी की सर्विस रोड पिछले कई वर्षों से सफाई के लिए तरस रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:32 PM (IST)
सफाई को तरस रही अनाज मंडी की सर्विस रोड
सफाई को तरस रही अनाज मंडी की सर्विस रोड

संवाद सहयोगी, होडल: प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व देने वाली अनाज मंडी की सर्विस रोड पिछले कई वर्षों से सफाई के लिए तरस रही है। मंडी के चारों तरफ बनाई गई सर्विस रोड केवल गंदगी डालने का स्थान बन कर रह गई है। रोड की वर्षों से सफाई नहीं होने के कारण यहां गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिसमें पूरा दिन बेसहारा पशु विचरण करते रहते हैं। इसी वजह से अनाज मंडी में पूरे दिन बदबू उठती रहती है। इस समस्या को लेकर आढ़ती कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन अधिकारियों से केवल आश्वासन ही मिलता है। अनाज मंडी की सर्विस रोड की सफाई न होने के कारण यहां पूरा दिन बदबू उठती रहती है। कूड़े के ढेर के कारण यहां मक्खी मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

- सचिन सौरोत सर्विस रोड की सफाई के मामले को लेकर मंडी के आढ़ती कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। पिछले कई दिनों से उक्त रोड पर गंदे पानी की बदबू से राहगीरों को परेशानी होती है।

- अनुज जैन अनाज मंडी में घरों से निकलने वाला गंदा पानी इसी रोड पर जाता है, लेकिन गंदगी के ढेरों के कारण पानी की निकासी नहीं हो रही है। इस मामले में तत्कालीन मार्केट कमेटी सचिव को शिकायत भी दी थी। अभी तक कुछ नहीं हुआ।

- रणधीर सिंह यह मामला आज ही संज्ञान आया है। अनाज मंडी में सफाई को लेकर पहले ही सख्त हिदायत दी जा चुकी है। सफाई के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। जल्द ही सर्विस रोड की सफाई कराई जाएगी।

- मनोज कुमार, सचिव मार्केट कमेटी।

chat bot
आपका साथी