तस्करों का कंटेनर पलटा, 13 गायों की हुई मौत

गोरक्षा दल के सदस्यों द्वारा पीछा करने पर गाय भरकर जा रहे कंटेनर के चालक ने नियंत्रण खो दिया। हादसे में 13 गाय की मौत हो गई वहीं नौ गाय जिदा बच गईं। जिन्हें गोरक्षा दल के लोगों ने पुलिस की मदद से गोशाला पहुंचा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 07:27 PM (IST)
तस्करों का कंटेनर पलटा, 13 गायों की हुई मौत
तस्करों का कंटेनर पलटा, 13 गायों की हुई मौत

संवाद सहयोगी, पिनगवां: गोरक्षा दल के सदस्यों द्वारा पीछा करने पर गाय भरकर जा रहे कंटेनर के चालक ने नियंत्रण खो दिया। हादसे में 13 गाय की मौत हो गई वहीं नौ गाय जिदा बच गईं। जिन्हें गोरक्षा दल के लोगों ने पुलिस की मदद से गोशाला पहुंचा दिया। गोतस्कर तथा कंटेनर का चालक कोहरा का फायदा उठा भाग गए। पुलिस ने पांच बदमाशों की पहचान कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

गोरक्षा दल की टीम को बुधवार रात करीब नौ बजे सूचना मिली की एक बंद कंटेनर में गायों क भरकर होडल के रास्ते पुन्हाना होते हुए उटावड़ लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। होडल गोरक्षा दल सहित जिले के गोरक्षा दल के सदस्यों ने कंटेनर को पीछा किया। बिछोर पुलिस तथा क्राइम ब्रांच पुन्हाना की टीम सूचना मिली तो बिछोर पुलिस तथा क्राइम ब्रांच ने नाकाबंदी कर दी। कंटेनर चालक ने बैरिकेड्स तोड़कर गाड़ी को पुन्हाना होते हुए शिकरावा मोड़ की तरफ मोड़ दिया। निर्माणाधीन शिकरावा रोड पर कोहरे व सड़क पर गड्ढे होने के कारण कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना के बाद बदमाश कोहरे तथा अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। पुन्हाना थाना पुलिस ने इस मामले में सिगार निवासी सलमान उटावड़ निवासी रीठा, तस्लीम, वसीम मुस्तकीम तथा अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस ने 18 गाय बरामद की

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: गुरुग्राम-अलवर हाईवे पर बृहस्पतिवार को पुलिस ने नाकाबंदी कर गोतस्करों के कब्जे से 18 गाय को छुड़ा ली। बदमाश वाहन को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले के संदर्भ में पांच तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सिटी चौकी प्रभारी सुभाष कुमार ने बताया कि गुरुवार को पुलिस को अज्ञात सूत्रों से सूचना मिली कि कुछ गोतस्कर गोधन को एक कंटेनर में लादकर उन्हें राजस्थान की ओर ले जाने वाले हैं। पुलिस ने सूचना के आधार पर यहां के हाईवे स्थित अंबेडकर चौक पर नाकाबंदी शुरू कर दी। इसी दौरान शक की बिनाह पर एक कंटेनर को रूकने का इशारा पुलिस की ओर से दिया गया, लेकिन कंटेनर में सवार तस्करों ने पुलिस को देखकर गाड़ी दौड़ा लिया। पुलिस के जवानों ने गाड़ी का मुस्तैदी से पीछा कर उसे घेर लिया। अपने आपको पुलिस से घिरता देख तस्कर गाडी को छोड़कर फरार हो गए। कंटेनर की तलाशी के दौरान उसमें पुलिस को 18 गाय जिन्हे सुरक्षित गोशाला में भिजवा दिया गया है। पुलिस गाड़ी को कब्जे में ले लिया।

chat bot
आपका साथी