कर्मयोद्धाओं का मनोबल बढ़ाना सामाजिक कर्तव्य : अय्युब खान

तिजारा के पूर्व विधायक चौधरी अय्युब खान ने कहा कि नगीना से तिजारा मार्ग बनने से जैन समुदाय के प्राचीन मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को न केवल आसानी होगी बल्कि हजारों की तादाद में हरियाणा व राजस्थान रिश्तेदारियों से मिलन सरल हो जाएगा। राजस्थान सरकार अपनी तरफ से सड़क के निर्माण को प्राथमिकता के साथ करने में जुटी है। वहीं हरियाणा की तरफ से निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस निर्माण को संभव कराने में सामाजिक संस्था मेवात आरटीआइ मंच का भी अहम योगदान रहा है। उनके सम्मान के लिए नोटकी ग्राम पंचायत ने कार्यक्रम करके प्रोत्साहित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 06:07 PM (IST)
कर्मयोद्धाओं का मनोबल बढ़ाना सामाजिक कर्तव्य : अय्युब खान
कर्मयोद्धाओं का मनोबल बढ़ाना सामाजिक कर्तव्य : अय्युब खान

जागरण संवाददाता, नूंह: तिजारा के पूर्व विधायक चौधरी अय्युब खान ने कहा कि नगीना से तिजारा मार्ग बनने से जैन समुदाय के प्राचीन मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को न केवल आसानी होगी बल्कि हजारों की तादाद में हरियाणा व राजस्थान की रिश्तेदारियों का मिलन सरल हो जाएगा। राजस्थान सरकार अपनी तरफ से सड़क के निर्माण को प्राथमिकता के साथ करने में जुटी है। वहीं हरियाणा की तरफ से निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस निर्माण को संभव कराने में सामाजिक संस्था मेवात आरटीआइ मंच का भी अहम योगदान रहा है। उनके सम्मान के लिए नोटकी ग्राम पंचायत ने कार्यक्रम करके प्रोत्साहित करने की नई पहल की है।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यातिथि चौधरी अय्युब खान ने रविवार को नगीना खंड के गांव नोटकी में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा दिवस एवं सम्मान समारोह के मौके पर कहा कि भले ही मेरा समर्थन भाजपा के साथ है, लेकिन राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के आसार दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगीना से तिजारा के लिए सड़क बनाने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। भाजपा सरकार ने इसे सिरे चढ़ाकर लोगों का दिल जीत लिया है। जैन समुदाय के पूर्व प्रधान मुनीराम जैन, नोटकी गांव के सरपंच महमूद रिजवान ने कहा कि वास्तव में मेवात आरटीआइ मंच के संयोजक राजुद्दीन ने जनसेवक की भूमिका निभाई है। उनसे ज्यादा किसी ने नगीना से तिजारा रोड बनवाने के लिए संघर्ष नहीं किया है। ग्राम पंचायत नोटकी ने सम्मानित करके उनका मनोबल बढ़ाया है। इस अवसर पर आरटीआइ मंच के उपाध्यक्ष कवि इलियास प्रधान, महासचिव सुबेदार खान, जैन समाज के प्रधान मुनीराम जैन, महावीर प्रसाद जैन, हाजी मुबारिक अली, पूर्व सरपंच बाबूलाल, शरीफ नगीना, लालाराम नगीना, पूर्व सरपंच सुभाष गुप्ता, नेमचंद गोयल को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान जमादार आस मोहम्मद शाहपुर, महमूद सरपंच, सोहराब खान, कासिम खान, अशीला, मोहम्मद सामियान सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी