विद्यालयों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन से हादसे की आशंका

नगीना के गांव कंसाली के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के भवन के अंदर बिजली के खंभे और कमरों के ऊपर से नंगे तारों का गुजरना हादसे की आशंका बढ़ाता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:29 PM (IST)
विद्यालयों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन से हादसे की आशंका
विद्यालयों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन से हादसे की आशंका

संवाद सहयोगी, नगीना: नगीना के गांव कंसाली के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के भवन के अंदर बिजली के खंभे और कमरों के ऊपर से नंगे तारों का गुजरना हादसे की आशंका को बढ़ा रहा है। कई बार पुराने तार टूटने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं फिर भी शिक्षा विभाग और स्थानीय प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में किसी दिन कोई बड़ा हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है। लोगों की मांग है कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें और भय से मुक्ति दिलाए। इसकी कई बार शिकायत बिजली विभाग को भी दी जा चुकी है। लेकिन कोई अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

बता दें कि कंसाली गांव में दो सरकारी विद्यालय हैं। एक प्राइमरी और दूसरा माध्यमिक विद्यालय। परिसर के अंदर बिजली के दो पोल हैं। दोनों ही विद्यालयों के ऊपर से बिजली के नंगे तार गुजर रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो दो बार तार टूटने की घटनाएं भी हो चुकी हैं। गांव के हजरुद्दीन पूर्व सरपंच, हारून पूर्व सरपंच, इस्लाम, अब्बास आदि ने बताया कि कंसाली और मोहम्मदपुर में दो प्राइमरी और दो माध्यमिक स्तर के विद्यालयों के ऊपर से तार गुजर रहे हैं। यह बिजली लाइन काफी पहले बिछाई गई थी। अभी तक पुराने तारों को बदला नहीं गया है। हमारी मांग है कि बिजली के खंभों को हटाया जाए। प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय कंसाली के कमरों के ऊपर से बिजली के तारों को हटाने के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को लिखा जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही बिजली के तार और खंभे विद्यालय से हट जाएंगे।

- हयात खान, बीईओ, नगीना

chat bot
आपका साथी